लखनऊ पुलिस ने फिर रोका प्रियंका का काफिला, पीड़ित परिवार से मिलने जा रही थीं आगरा

लखनऊ: कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा का काफिला लखनऊ से आगरा जा रहा था, जिसे पुलिस ने लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर रोक दिया। कांग्रेस नेता आगरा जाना चाहते थे। हालांकि, पुलिस ने सड़क जाम कर दी और उनके काफिले को आगे नहीं बढ़ने दिया।

पुलिस ने कहा कि आगामी त्योहारी सीजन को देखते हुए 8 नवंबर तक लखनऊ में धारा 144 लागू कर दी गई है। यह लोगों की आवाजाही को प्रतिबंधित करता है। यह धारा मजिस्ट्रेट को 4 या अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगाने का अधिकार देती है। प्रियंका के काफिले के रुकते ही सैकड़ों कांग्रेसी नेताओं ने योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और हंगामा किया।

प्रियंका ने BJP पर किया कटाक्ष

प्रियंका ने पूछा “वे कहते हैं कि मैं आगरा नहीं जा सकता। मैं जहाँ भी जाता हूँ वे मुझे रोकते हैं। क्या मुझे रेस्तरां में बैठना चाहिए? सिर्फ इसलिए कि यह उनके लिए राजनीतिक रूप से सुविधाजनक है? मैं उनसे मिलना चाहता हूँ, कौन सी बड़ी बात है?” उन्होंने कहा, ‘भाजपा सरकार में अगर न्याय मांगना, किसी के प्रति संवेदना दिखाना अपराध है तो हम यह अपराध करते रहेंगे… न्याय के लिए आवाज उठाते रहेंगे।”

प्रियंका एक सफाई कर्मचारी के परिवार से मिलने जा रही थी, जिसे चोरी के मामले में गिरफ्तार किया गया था और बाद में पुलिस हिरासत में उसकी मौत हो गई। कांग्रेस पार्टी ने एक ट्वीट में भाजपा सरकार पर निशाना साधा और उस पर ‘लोगों के अधिकारों की हत्या करने और गरीबों के लिए न्याय की मांग करने वाली आवाजों को कुचलने’ का आरोप लगाया।

पुलिस ने कहा कि कांग्रेस महासचिव को रोक दिया गया क्योंकि आगरा के जिला मजिस्ट्रेट ने व्यक्ति की मौत के बाद किसी भी राजनीतिक व्यक्तित्व को वहां नहीं जाने देने का अनुरोध किया था।

यह भी पढ़ें: Air India पर निर्णय से विमानन क्षेत्र को नई ऊर्जा मिलेगी: PM मोदी

Related Articles