IPL
IPL

लखनऊ पुलिस को मिली बड़ी सफलता, देर रात मुठभेड़ में Sujit Pandey के हत्यारे गिरफ्तार

यूपी की राजधानी में मोहनलालगंज के इंद्रजीतखेड़ा के पूर्व प्रधान सुजीत पांडेय ( Sujit Pandey ) की हत्या के 10 वें दिन लखनऊ पुलिस ( Lucknow Police ) को बड़ी सफलता मिली है।

लखनऊ: यूपी की राजधानी में मोहनलालगंज के इंद्रजीतखेड़ा के पूर्व प्रधान सुजीत पांडेय ( Sujit Pandey ) की हत्या के 10 वें दिन लखनऊ पुलिस ( Lucknow Police ) को बड़ी सफलता मिली है। आशियाना थाना क्षेत्र में नटवाडीह बिजनौर रोड के पास मंगलवार देर रात करीब 11 बजे पुलिस ( Police ) व बदमाशों के बीच मुठभेड़ ( Encounter ) हुई। पुलिस मुठभेड़ ( Police  Encounter ) में सुजीत पांडेय ( Sujit Pandey ) की हत्या में शामिल दो बदमाश घायल हो गये।

पुलिस ने बताया कि घायल हुए बदमाशों ने एक साल पहले प्रॉपर्टी डीलर ( Property dealer )
अशोक यादव की दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या की थी। इन हत्याओं के संबंध में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके आगे बताया कि इन दोनों हत्याओं की साजिश यशोधरा बिल्डर के मालिक मधुकर सिंह यादव व उसके तीन भाइयों ने रची थी। वहीं इस मामले में अभी एक और बदमाश की तलाश जारी है।

Sujit Pandey

आपको बता दे कि 20 दिसंबर को मोहनलालगंज के इंद्रजीतखेड़ा के पूर्व प्रधान सुजीत पांडेय ( Sujit Pandey ) पर घाट जमाए बैठे बाइक सवार बदमाशों ने गौरा गांव में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बेटे ने थाने में मामला दर्ज कराया जिसके बाद से पुलिस ( Police ) ने खुलासा करने में जुट गई थी। पुलिस ( Police ) ने कई बिंदुओं पर पड़ताल की, इसी के साथ पुलिस ( Police ) को दो महत्वपूर्ण बिंदु पर अहम सुराग मिले थे। हत्याकांड के खुलासे के लिए पुलिस ने 85 लोगों को हिरासत में लिया।

ये भी पढ़ें : महाविद्यालयों में छठवें चरण की प्रवेश प्रक्रिया ( admission process ) 30 दिसंबर से शुरू

मुठभेड़ में दो बदमाश हुए घायल

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ( Police Commissioner DK Thakur ) ने बताया कि मंगलवार की रात 11 बजे नटवाडीह बिजनौर रोड पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया था। ये बदमाश बिजनौर के रास्ते सरोजनीनगर की तरफ आ रहे थे जब पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश तो गोलियां चला दी। इसपर थाना प्रभारी केशव कुमार तिवारी व उनकी टीम ने बदमाशों पर जबावी फायरिंग की। इस मुठभेड़ में अरुण कुमार यादव (26) उर्फ छोटू पुत्र शिवबालक यादव निवासी राय सिंह खेड़ा माती, थाना बंथरा व मुलायम यादव (29) पुत्र राम नरेश यादव निवासी मरुही थाना मोहनलालगंज को मुठभेड़ के दौरान घायल करके गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों बदमाशों को पैर में गोली लगी थी। वही एक अन्य शूटर जितेंद्र की तलाश में पुलिस जुट गई है।

ये भी पढ़ें : डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने किया 44 परियोजनाओं का लोकार्पण

बदमाशों के पास से तमंचा बरामद

पुलिस ने बताया कि उनके पास से मोटरसाइकिल नंबर यूपी 32 केएल 5211 सहित अरुण के पास से .315 बोर का तमंचा व मुलायम के पास से 32 बोर असलहा बरामद हुआ है। दोनों घायलों को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया है। पुलिस ने बताया कि सुजीत पांडे की हत्या इन दोनों शूटरों ने की थी। तेल चोरी के मामले में जेल गए मधुकर यादव ने सुजीत पांडे की हत्या का षड्यंत्र रचा था। विदित हो कि मधुकर यादव मोहनलालगंज क्षेत्र में अवैध रूप से तेल फैक्ट्री चलाता था।

 

 

 

Related Articles

Back to top button