लखनऊ: 50 वर्ष की उम्र पार कर चुके पुलिस कर्मी हुए रिटायर

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के निर्देशों के बाद लखनऊ कमिश्नरेट में तैनात 50 की उम्र पार कर चुके प्रभावी काम करने में अक्षम पुलिसकर्मियों को रिटायर करने की कार्रवाई शुरू हो चुकी है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के निर्देशों के बाद लखनऊ कमिश्नरेट में तैनात 50 की उम्र पार कर चुके प्रभावी काम करने में अक्षम पुलिसकर्मियों को रिटायर करने की कार्रवाई शुरू हो चुकी है। पुलिस कमिश्नरेट लखनऊ में तैनात तीन दरोगा सहित 11 पुलिसकर्मियों को सेवानिवृत्ति दे दी गई। इसकी वजह यह है की इनकी कार्य प्रणाली खराब होने व 50 साल से अधिक उम्र होने की वजह से जबरन रिटायर किया गया है।

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने इसकी रिपोर्ट शासन को भेजी थी, जिसके बाद ये कार्यवाई की गई। मंगलवार को लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में तैनात तीन दरोगा, सात सिपाही व एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी गई है। रिटायर हुए ये सभी पुलिस कर्मियों ने 50 साल की उम्र पार कर ली है। लखनऊ कमिश्नरेट में तैनात पुलिसकर्मियों की फिटनेस जांच के बाद पहली सूची जारी की गई है। इस सूचि के बाद से कई पुलिस कर्मियों में हलचल मच गई है। इसके बाद अब जल्द ही ऐसे कई और पुलिसकर्मियों की सूची जारी की जाएगी।

ये भी पढ़े : झांसी: सपेरे की मौत के विरोध में सपेरों ने थाने में बीन बजाकर किया विरोध प्रदर्शन

आपको बता दें कि योगी सरकार के निर्देश पर डीजीपी मुख्यालय ने बीते सितंबर में सभी पुलिस जोन के एडीजी, लखनऊ और नोएडा पुलिस कमिश्नर को पत्र लिख 31 मार्च 2020 को 50 साल की आयु पूरी कर चुके अक्षम पुलिसकर्मियों की स्क्रीनिंग कराए जाने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद अब मंगलवार को लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने ये बड़ी कार्यवाई की है।

Related Articles