मुख्‍तार अंसारी के बेटों से की लखनऊ पुलिस ने पूछताछ, जानें क्या है मामला

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित बाहुबली नेता और विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के बड़े बेटे अब्बास अंसारी और छोटे बेटे उमर अंसारी को पूछताछ के लिए लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली बुलाया गया था। जानकारी मुताबित इन दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी की गंभीर धाराओं में FIR दर्ज है। इसके अलावा इनके ऊपर सरकारी जमीन पर कब्जा कर अवैध निर्माण कराने के भी आरोप लगे है। वहीं बाहुबली और कुख्यात अपराधी मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) पंजाब की जेल में अभी भी बंद है। मुख्तार अंसारी के दोनों बेटे शहजादे उमर अंसारी और अब्बास अंसारी से सोमवार को हजरतगंज कोतवाली में करीब एक घंटे तक पूछताछ की गई।

लखनऊ पुलिस की पूछताछ

लेखपाल ने बीते वर्ष दर्ज की थी FIR

बता दें कि डालीगंज में अवैध निर्माण के मामले को लेकर हजरतगंज कोतवाली में बीते साल दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। उस मामले में दोनों ने हाई कोर्ट से अरेस्ट स्टे भी ले रखा था। इंस्पेक्टर हजरतगंज श्यामबाबू शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के दोनों बेटों से अवैध निर्माण के मामले में पूछताछ की थी। पुलिस ने उनसे कई सवाल पूछे। लेकिन वे ठीक ढंग से जवाब नही दे सकें। पूछताछ के बाद दोनों को छोड़ दिया गया।

सूत्रों के अनुसार 25 हजार के इनामी अब्बास अंसारी ने जयपुर में शाही अंदाज में निकाह पढ़ा। बीते दिनों अब्बास की शादी की फोटो भी सोशल मीडिया पर खूब ज्यादा वायरल हुई थी जिससें पुलिस को उनकी जानकारी हुई। वहीं मुख्तार अंसारी के अवैध कब्जे को LDA ने ढहा दिया है। गौरतलब है कि जियामऊ के लेखपाल सुरजन लाल ने मुख्तार अंसारी और उनके बेटे उमर और अब्बास के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में धोखाधड़ी, साजिश रचने, जमीन पर अवैध कब्जा करने के आरोप में FIR दर्ज की थी।

यह भी पढ़ें: नमन ओझा ने आखिर क्यों नम आंखो से कहा क्रिकेट की दुनिया को अलविदा?

Related Articles

Back to top button