लखनऊ: एरा मेडिकल कॉलेज में शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे सादिक ने ली अंतिम सांस

आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के उपाध्यक्ष व शिया धर्म गुरु मौलाना डॉ. कल्बे सादिक का आज मंगलवार रात को 81 वर्ष की उम्र में इंतकाल हो गया।

लखनऊ: आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के उपाध्यक्ष व शिया धर्म गुरु मौलाना डॉ. कल्बे सादिक का आज मंगलवार रात को 81 वर्ष की उम्र में इंतकाल हो गया। कल्बे सादिक को निमोनिया हो गया था जिसकी वजह से उनकी इस कारण उनकी हालत बिगड़ गई थी और 17 नवंबर को सांस लेने में दिक्कत समेत कई बीमारियों से परेशान थे। सांस लेने की दिक्क्त की वजह से उन्हे लखनऊ के एरा मेडिकल कॉलेज के आईसीयू में भर्ती कराया गया था।

मौलाना कल्बे सादिक के इंतकाल की सूचना उनके बेटे सिब्तैन नूरी ने दी। बेटे सिब्तैन नूरी ने बताया उनके पिता आंतों के कैंसर से पीड़ित थे। बीते कुछ दिनों पहले उन्हें सांस लेने में समस्या आ रही थी और निमोनिया के चलते एरा मेडिकल कॉलेज के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे जहां इलाज के दौरान आज मंगलवार रात 10 बजे एरा मेडिकल कॉलेज के आईसीयू में अंतिम सांस ली।

ये भी पढ़े : शिवराज उमरिया में जन-जातीय गौरव सम्मान समारोह में होंगे शामिल

धर्म गुरु मौलाना कल्बे सादिक के निधन पर सीएम योगी ने गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

 

 

Related Articles