होली से पहले बढ़ी सख्ती, बिना मास्क के निकलने पर लगेगा जुर्माना

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पिछले साल के मुताबिक, इस साल बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए होली से पहले ही सख्ती दिखनी शुरू हो गई है। चारबाग स्टेशन और लखनऊ जंक्शन (Lucknow Junction) पर आने-जाने वाले यात्रियों को अब सावधानी बरतनी होगी। यहां पर अब बिना मास्क के हर यात्रियों पर नजर रहेगी। दिल्ली, महाराष्ट्र, पंजाब व दक्षिण के कई राज्यों में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए लखनऊ (Lucknow) में गुरुवार से मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है। अगर मास्क नहीं लगाया है तो पकड़े जाने पर सौ रुपये जुर्माना लगाए जाने का निर्णय लिया है।

लखनऊ में बढ़े मामले

देश के कई राज्यों में एक बार फिर से कोरोना ने दस्तक दें दी है और कई जगहों पर तो कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने लगे है। यूपी में गुरुवार को 321 नए मामले सामने आये है और लखनऊ में सबसे ज्यादा एक्सटिव केस देखने को मिले है। लखनऊ में 77 नए कोरोना के मरीज मिले है। प्रशासन ने लोगो को घर से निकलने से पहले मास्क लगाने और कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की सख्त हिदायत दी है। इसी को ध्यान में रखते हुए कैमिस्ट ऐसोसिएशन ने बैठक कर कोरोना नियमों के पालन कराने को लेकर एक महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए कहा है कि बिना मास्क वालो को मेडिकल स्टोर पर दवाई नहीं दी जाएगी साथ ही दवा व्यापारियों को भी मास्क लगाने का निर्देश दिया है।

ये भी पढ़ें : पूर्ण रूप से BJP के हुए ‘राम’, बोले- समस्त भारत वासियों का अस्तित्व है जय श्री राम

Lucknow में पहुंच रहे है अधिक लोग

वहीं, लखनऊ के चारबाग स्टेशन व लखनऊ जंक्शन पर बिना मास्क के दिखने वालों से रेलवे प्रशासन सौ रुपये जुर्माना वसूल करेगा। क्योंकि यहां से रोजाना बड़ी संख्या में लोग ट्रेनों में लखनऊ पहुंच रहे हैं। चारबाग स्टेशन पर 72 मेल-एक्सप्रेस, पैसेंजर ट्रेनों का संचालन हो रहा है। वहीं लखनऊ जंक्शन पर 15 से अधिक ट्रेनों की आवाजाही है। इनमें लखनऊ मेल, पुष्पक, शताब्दी एक्सप्रेस, तेजस जैसी प्रमुख ट्रेनें हैं। इसमें आने वाले यात्रियों को मास्क नहीं लगाने पर जुर्माना किया जा रहा है। जिम क्लब में हुई कार्यकारिणी की बैठक में थोक और फुटकर व्यापारियों ने बिना मास्क लगाए आने वालों को दवा नहीं देने का निर्णय किया है।

ये भी पढ़ें : 4 महीने बाद अमृता और अनमोल ने शेयर की अपने बेटे की पहली फोटो

 

Related Articles