IPL
IPL

Lucknow: इस मंत्री ने कहा- लखनऊ में भी लग सकता है Lockdown

यूपी के लॉ मंत्री बृजेश पाठक ने एक चिट्ठी लिखा है। खत के मुताबिक अगर राजधानी में महामारी और खराब व्यवस्था पर नजर नहीं रखी गई तो लखनऊ में भी लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है। 

लखनऊ: यूपी में कोरोना ( Corona ) के मामलों का विस्तार बहुत ही तेजी से हो रहा है। ऐसे में सबसे ज्यादा संक्रमण प्रदेश की राजधानी लखनऊ ( Lucknow ) में फैल रहा है। अस्पतालों ने जहां मरीज की संख्या बढ़ती जा रही है तो वहीं दूसरी तरफ अस्पतालों के बाहर लंबी-लंबी लाइनें देखने को मिल रही हैं। इसी बीच यूपी के लॉ मंत्री बृजेश पाठक ने एक चिट्ठी लिखा है। खत के मुताबिक अगर राजधानी में महामारी और खराब व्यवस्था पर नजर नहीं रखी गई तो लखनऊ में भी लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है।

आपको बता दें कि लॉ मंत्री बृजेश पाठक ने खत में लिखा है कि प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना की टेस्टिंग बंद कर दिया गया है जोकि बहुत गलत है। इस वक्त राजधानी लखनऊ में 17000 करना जांच की तो की जरूरत है। अपने खत में मंत्री ने मरीजों के लिए जांच की व्यवस्था और अस्पतालों में बेड की संख्या में इजाफा करने की सिफारिश भी की है साथ ही निजी अस्पतालों में पूर्ण जांच का अधिकार दिए जाने की बात कहां है।

मंत्री बृजेश पाठक ने राज्य की सुरक्षा को नजर में रखते हुए अपने खत में यह भी लिखा कि पहले की ही भांति दोबारा से RTPCR की रैंडम टेस्ट कराई जाए। साथ ही 24 घंटे के भीतर ही कोरोना की रिपोर्ट उपलब्ध कराई जाए राजस्थानी में आईसीयू बेड इत्यादि की संख्या में इजाफा किया जाए तथा गंभीर रोगियों को तुरंत भर्ती करने की सुविधा भी प्रदान की जाए।

यह भी पढ़ें: Covid 19 Protocol की उड़ी धज्जियां, kumbh मेले के भीड़ पर उठे सवाल, सीएम ने बोला खुलेआम झूठ

Related Articles

Back to top button