23 अगस्त को होने वाली लखनऊ विश्वविद्यालय की पीएचडी प्रवेश परीक्षा स्थगित, जानें कब होगा exam

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में 23 अगस्त होने वाली लखनऊ विश्वविद्यालय की प्रस्तावित पीएचडी प्रवेश परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन पर सरकार ने 23 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। इस कारण लखनऊ विश्वविद्यालय की पीएचडी प्रवेश परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है।

इस मामले में लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रवेश समन्वयक प्रो. पंकज माथुर ने जानकारी देते हुए बताया है कि कल्याण सिंह के निधन पर योगी सरकार ने 23 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है, इसलिए 23 अगस्त को होने वाली पीएचडी प्रवेश परीक्षा अब 29 को पूर्वनिर्धारित व्यवस्था के अनुसार सम्पन्न कराई जाएगी।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि जारी हुए प्रवेश पत्र में उल्लिखित परीक्षा केंद्र व समय पर 29 अगस्त को परीक्षा लखनऊ विश्वविद्यालय में सम्पन्न होगी। आपको बता दें कि विश्वविद्यालय की पीएचडी प्रवेश परीक्षा 21 व 23 अगस्त को प्रस्तावित थी। 21 की एक दर्जन विषयों की प्रवेश परीक्षा आयोजित हो चुकी है।

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का शनिवार की शाम निधन हो गया। 89 साल की उम्र में शनिवार की शाम उन्होंने अंतिम सांस ली। वह कई दिनों से बीमार चल रहे थे। कल्याण सिंह की सेहत को देखते हुए सबसे पहले उन्हें लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। चार जुलाई को उनकी हालत फिर से बिगड़ने पर उन्हें यहां से उन्हें पीजीआई में शिफ्ट किया गया था।

 

Related Articles