चंद्र ग्रहण से इस राशि पर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर, जानिए बाकी राशियों पर प्रभाव

नई दिल्ली। 21वीं सदी का सबसे लंबा खग्रास चंद्र ग्रहण 27 जुलाई को लग रहा है। यह ग्रहण रात्रि 11 बजकर 55 मिनट से शुरू होगा और 28 जुलाई कि सुबह 3 बज कर 39 मिनट पर खतम होगा। चंद्र ग्रहण के समय हमें सुपर ब्लड ब्लू मून का नजारा भी देखने को मिलेगा इस ग्रहण से कई राशियों पर प्रभाव पड़ेगा।

ज्योतिष के अनुसार, साल का यह दूसरा चंद्र ग्रहण मकर राशि पर लग रहा है, और मकर राशि का स्वामी शनि है।जिसके चलते इस राशि पर शनि और चंद्रमा दोनों का प्रभाव रहेगा। इस समय शनि धनु में गोचर है। वहीं धनु, मकर और वृश्चिक राशियां पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है। यह चंद्र ग्रहण सभी राशियों को प्रभावित कर रहा है।

मेष- इस राशि के लिए यह चंद्र ग्रहण शुभ रहेगा, और कई अवसर मिलने कि संभावना है। तथा धन लाभ मिलने कि तो पूरी संभावना है।

वृष- इस राशि के लिए ग्रहण के दौरान हनुमान चालीसा का पाठ करना फलदायी रहेगा, जिससे उन्हें नौकरी के क्षेत्र में कई नए अवसर मिल सकते हैं।

मिथुन- इस राशि को इस चंद्र ग्रहण में कहीं से उपरी कमाई हो सकती है, लेकिन इस राशि वाले लोगों के लियें यह ग्रहण सेहत के मामले में अच्छा नही रहेगा।

कर्क- इस राशि वाले लोगों के लिए चंद्र ग्रहण दुख के समाचार दे सकता है, क्योंकि कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा है और चंद्रमा का ग्रहण लगेगा। जिसके चलते काफी परेशानी सामने आ सकती है।

सिंह- इस राशि वालें लोगों के लिए चंद्र ग्रहण मिला-जुला रहने वाला होगा। अच्छा समाचार तो सुनने को मिल सकता है, लेकिन साथ ही परिवार में तनाव बढ़ सकता है।

कन्या- इस राशि के जातकों के लिए चंद्र ग्रहण कोई विशेष लाभ नहीं देगा। शिव की उपासना करना शुभ रहेगा।

तुला- राशि के लोगों के लिए चंद्र ग्रहण व्यापार में लाभदायक रहेगा। प्रॉपर्टी के बिजनेस में आपको आने वाले समय में लाभ हो सकता है।

वृश्चिक- इस राशि वाले लोगों का स्वामी मंगल है। ग्रहण का असर मिला जुला रहने वाला रहेगा। आगे आने वाले समय में आपको तरक्की के कई अवसर मिलेंगे।

धनु- इस राशि पैसे से जुड़ी तमाम तरह परेशानियां आपको घेर सकती है। परिवार में घर के सदस्यों के बीच अनबन हो सकती है।

मकर- इस राशि वाले लोगों पर चंद्र ग्रहण का सबसे बुरा असर देखने को मिलेगा। क्योंकि चंद्र ग्रहण मकर राशि में हो रहा है। पैसा का नुकसान और मानसिक तनाव पैदा हो सकता है।

कुंभ- इस राशि वाले लोगों पर चंद्र ग्रहण का नकारात्मक असर देखने को मिल सकता है। मानसिक और शारीरिक समस्या से सामना हो सकता है।

मीन- इस राशि वाले लोगों पर चंद्र ग्रहण का कोई विशेष असर नहीं रहने वाला है। हालांकि सेहत के मामले में इस राशि के जातकों को कुछ परेशानियों से सामना करना पड़ सकता है।

 

Related Articles