परिवहन निगम का बड़ा कदम, अब साधारण किराए पर मिलेगी लग्जरी बस की मौज

0

देहरादून। बस यात्रा करने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। उत्तराखंड परिवहन निगम ने अपनी लग्जरी बसों के किराए में भारी कटौती करते हुए यात्रियों को बड़ी राहत दी। इस तरह कम बजट वाले यात्री भी अब एयरकंडीशन बसों में आसानी से सफ़र कर पाएंगे। बता दें हल्द्वानी डिपो की चार लग्जरी बसों का किराया साधारण कर दिया गया है। ये बसें देहरादून और दिल्ली के बीच चलती हैं।

मुख्यमंत्री ने किया बैलून सेवा का उद्घाटन, बेहतर होगी इंटरनेट और…

उत्तराखंड परिवहन निगम

खबरों के मुताबिक़ हाइटेक बसों में दिल्ली का 401 और देहरादून का किराया 462 रुपये है। अब यात्रियों को इन्हीं बसों में दिल्ली के लिए 325 और देहरादून के लिए 360 रुपये किराया देना पड़ेगा।

शूटिंग के लिए उत्तराखंड पहुंची सनी लियोन, बितांएगी पूरा एक महीना

जानकारी के मुताबिक़ ये बसें दस लाख किलोमीटर पूरे कर चुकीं हैं। साथ ही परिवहन निगम हाइटेक बसों में यात्रियों को सुविधा भी नहीं दे पा रहा था। इस कारण इन बसों में का किराया साधारण कर दिया गया है।

इससे पहले भी कुमाऊं रीजन में रोडवेज प्रबंधन ने किलोमीटर पूरा करने वाली सेमी डीलक्स और हाइटेक बसों का किराया साधारण कर दिया था।

इसके साथ ही पर्यटन सीजन को देखते हुए नैनीताल रूट पर बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी। एआरएम वीके सैनी ने बताया कि अभी नैनीताल के लिए हल्द्वानी डिपो से सात बसें जाती हैं। शनिवार से दो बसें और बढ़ा दी जाएंगी।

loading...
शेयर करें