Parlour छोड़िये घर पर बनाइये ये फेसपैक, पाइये ग्लोइंग त्वचा Instantly

माचा टी, नेचुरल टी का ही एक प्रकार है जिसे जापान में काफी ज्यादा पसंद और इस्तेमाल किया जाता है। इस टी में एंटीऑक्सीडेंट की काफी ज्यादा मात्रा पाई जाती है।

नई दिल्ली: हर किसी की चाहत होती है कि उसकी त्वचा भी साफ और चमकदार रहे। लेकिन आजकल भाग-दौड़ भरी जिंदगी में ऐसी स्किन पाना काफी मुश्किल होता है क्योंकि हमारे लिए खुद के लिए वक्त ही नहीं होता। अगर आप भी उन्हीं महिलाओं में से एक हैं जिनके पास खुद के लिए वक्त नहीं बचता है।

ऐसे में हम आपको एक बहुत ही साधारण सा फेस पैक बताने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल आपको हफ्ते में सिर्फ एक दिन ही करना होगा। ये फेसपैक आपकी त्वचा को सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाने के साथ-साथ आपकी त्वचा से एक्ने को गायब भी करेगा। तो चलिए फटा-फट से जान लेते हैं आपकी स्किन को ग्लोइंग बनाने का दमदार नुस्खा-

माचा टी फेस पैक

हम आपको बताने जा रहे हैं माचा टी फेस पैक के बारे में। बता दें कि माचा टी, नेचुरल टी का ही एक प्रकार है जिसे जापान में काफी ज्यादा पसंद और इस्तेमाल किया जाता है। इस टी में एंटीऑक्सीडेंट की काफी ज्यादा मात्रा पाई जाती है। इसका इस्तेमाल ब्यूटी ट्रीटमेंट के लिए भी किया जाता है।

यह भी पढ़ेंBudget 2021 में छाई टीम इंडिया, जानें वित्त मंत्री ने क्या कहा

कैसे बनाएं माचा टी फैस पैक

इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको चाहिए माचा पाउडर, आप इस पाउडर को ऑनलाइन भी खरीद सकती हैं। अब 2 चम्मच माचा पाउडर लें और उसमें 1 चम्मच बेसन, 1 चम्मच दही और आधा चम्मच शहद डालकर अच्छी तरह से मिला लें। अब अपने चेहरे को क्लींजर या फेसवॉश से साफ करें और इस फेस पैक को अपने चेहरे  पर उंगलियों की मदद से लगा लें। करीब 25 मिनट तक इस फेस पैक को ऐसे ही रहने दें और फिर नॉर्मल पानी से अपने चेहरे को धो लें। आप इस फेस पैक को हफ्ते में 2 बार या फिर हर दूसरे दिन लगा सकती हैं। ये आपकी त्वचा को ग्लोइंग और निखरा हुआ बनता है। साथ ही आप चाहें तो माचा टी का भी सेवन कर सकती हैं।

यह भी पढ़ेंValentine Special: क्या जुंबा तक आ पाएगी आपके दिल की बात?

Related Articles

Back to top button