उत्तर प्रदेश पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 200 किलो विस्फोटक बरामद

0

उत्तर प्रदेश में बांदा जिले की नरैनी कोतवाली क्षेत्र के बरुआ स्योढ़ा गांव में पुलिस ने मंगलवार देर शाम दो अलग-अलग घरों में छापा मारकर दो कुंतल से अधिक विस्फोटक सामाग्री बरामद की और इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) लाल भरत कुमार पाल ने बुधवार को बताया, “मंगलवार देर शाम मुखबिर की सूचना पर सीओ नरैनी, स्वाट टीम और पुलिस ने संयुक्त रूप से नरैनी कस्बे से जुड़े बरुआ स्योढ़ा गांव और उसके मुहल्ले चंद्रनगर के दो घरों में अलग-अलग छापेमारी कर 200 डेटोनेटर, दो कुंतल अमोनियम नाइट्रेट (बारूद), 1200 जिलेटिन छड़ें, एक एक्सप्लोडर और भारी मात्रा में विस्फोट में इस्तेमाल की जाने वाली अन्य सामाग्री बरामद की है.

उन्होंने बताया, “इस मामले में झंगरा अनुरागी और विजय शंकर नामक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास विस्फोटक रखने का लाइसेंस नहीं है. ये विस्फोटक सामाग्री पूर्ण रूप से अवैध तरीके से एकत्र की गई थी. आमतौर पर इस विस्फोटक का इस्तेमाल पहाड़ों में खनन के लिए किया जाता है. गिरफ्तार दोनों व्यक्ति पहाड़ खनन के पट्टाधारक भी नहीं हैं.

एएसपी ने कहा, “बरुआ स्योढ़ा गांव से भारी मात्रा में बरामद विस्फोटक सामाग्री के असली आपूर्तिकर्ता की खोज की जा रही है और विस्फोटक सामाग्री क्यों रखी गई, इसका उद्देश्य क्या था, इसकी भी जांच की जा रही है.

loading...
शेयर करें