मध्यप्रदेश उपचुनाव: 28 विधानसभा सीटों पर चुनाव प्रचार का अभियान एक नवंबर को होगा खत्म, 3 नंवबर को होना है चुनाव

मध्यप्रदेश उपचुनाव में चुनाव प्रचार का अभियान एक नवंबर को होगा खत्म, 3 को होंगे मतदान, 10 नवंबर को होगी मतगणना

भोपाल: मध्यप्रदेश में विधानसभा उपचुनावों के लिए चुनाव प्रचार में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। राज्य में 28 सीटों पर चुनाव प्रचार का अभियान एक नवंबर को होगा खत्म और 3 नवंबर को होगा मतदान।

भाजपा का चुनाव प्रचार

इस बीच भाजपा की ओर से स्टार प्रचारक के रूप में शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और अन्य मंत्री तथा पदाधिकारी अलग-अलग क्षेत्रों में प्रचार अभियान में जुटे हुए हैं।

स्टार प्रचारक कमलनाथ

कांग्रेस के स्टार प्रचारक कमलनाथ ने राजगढ़ जिले के ब्यावरा और अशोकनगर में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी चुनाव प्रचार अभियान में प्रत्यक्ष और परोक्ष रूप से पार्टी की मदद कर रहे हैं।

तीन नवंबर को मतदान

राज्य में 28 सीटों के लिए मतदान तीन नवंबर को होने के कारण चुनाव प्रचार अभियान एक नवंबर की शाम पांच बजे थम जाएगा। इसलिए अभियान के अंतिम दिनों में दोनों ही दल अपनी पूरी ताकत इस अभियान में लगा रहे हैं। सभी क्षेत्रों में मतगणना 10 नवंबर को होगी। 28 सीटों पर कुल 355 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं, जिनमें से राज्य के 12 मंत्री भी शामिल हैं।

यह भी पढ़े:अमेरिकी विशेषज्ञ का दावा, दिसंबर के आखिर तक मिल जाएगी कोरोना वैक्सीन

यह भी पढ़े:सरदार पटेल की जयंती छात्र करेंगे रैली का आयोजन,137वीं जयंती पर हुई थी स्टेच्यू ऑफ यूनिटी स्थापना

Related Articles