निवेश बढ़ाने के क्षेत्र में मध्यप्रदेश भारत के अग्रणी राज्य के रूप में आया सामने 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि यह राज्य के लिए गौरव का विषय है कि निवेश संवर्धन के क्षेत्र में मध्यप्रदेश भारत के अग्रणी राज्य के रूप में सामने आया है।

भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि यह राज्य के लिए गौरव का विषय है कि निवेश संवर्धन के क्षेत्र में मध्यप्रदेश भारत के अग्रणी राज्य के रूप में सामने आया है। इस उपलब्धि के लिए मुख्यमंत्री ने मध्यप्रदेश औद्योगिक विकास निगम तथा सभी संबंधितों को बधाई दी और कहा कि आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश की दिशा में यह महत्वपूर्ण कदम है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार ‘इन्वेस्ट इंडिया’ और डी.पी.आई.आई.टी. द्वारा कराए गए आईपीए सर्वे में मध्यप्रदेश औद्योगिक विकास निगम पूरे भारत में अग्रणी निवेश संवर्धन एजेंसी के रूप में सामने आयी है। निवेश संवर्धन के क्षेत्र में मध्यप्रदेश का स्कोर 97 प्रतिशत रहा है। निवेशकों को आमंत्रित करने, मध्यप्रदेश में निवेश लाने, निवेशकों को सुविधाएं देने का उद्यमों के स्थापित होने के बाद उनका ध्यान रखने, अधोसंरचना विकास तथा वेबसाइट के मानदंडों में मध्यप्रदेश का स्कोर शत-प्रतिशत रहा है।

ये भी पढ़ें : यूरोपीय संघ के देशों ने ब्रिटेन से विमान सेवा पर लगाई रोक

उन्होंने कहा है कि हमने अपनी औद्योगिक नीति एवं श्रम कानूनों में आवश्यक परिवर्तन एवं सुधार कर मध्यप्रदेश में निवेश के लिए अनुकूल वातावरण बनाया है, यह इसी का परिणाम है। हमारा उद्देश्य है मध्यप्रदेश में अधिक से अधिक निवेश लाना तथा यहां के लोगों को अधिक से अधिक रोजगार के अवसर मुहैया कराना।

Related Articles