मध्य प्रदेश : भोपाल सहित कई जगहों पर भारी बारिश, 2 बच्चे बहे

0

भोपाल| मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित कई हिस्सों में मंगलवार को जोरदार बारिश हुई, जिससे जनजीवन बुरी तरह प्रभावित रहा। सड़कों से लेकर निचली बस्तियां तक घंटों जल मग्न रही, जिससे आवागमन बाधित हुआ। राजधानी में नाले में दो बच्चे बह गए, जिसमें से एक को बचा लिया गया है। भोपाल नगर निगम के नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार सुबह से हुई बारिश के चलते शहर में कई स्थानों पर पानी भर गया, साथ ही कई पेड़ भी गिर गए। राजधानी के कई मागोर्ं पर घंटों आवागमन बाधित रहा। पंचशील नगर में दो बच्चे नाले में बह गए।

भोपालनगर निगम के अधिकारी अनिल शर्मा ने को बताया कि, “पंचशील नगर में पानी में बहे दो में से एक बच्चे को तो गोताखोरों ने बचा लिया, वहीं एक अन्य लापता है, उसकी खोज जारी है।”

मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को राजधानी में 116़6 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई है। भारी बारिश के चलते जगह जगह नालियां चोक हुई जिससे सड़कों और निचली बस्तियों में भारी पानी भर गया।

बैतूल जिले में हुई भारी बारिश के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग 69 पर सूखी नदी का जल स्तर बढ़ने से पुल पर पानी आ गया और करीब चार घंटे तक आवागमन बंद रहा। राष्टीय राजमार्ग पर आवागमन के बंद हो जाने से नदी के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं, जिससे यात्रियों और वाहन चालकों-परिचालकों को परेशानी उठानी पड़ी।

इसी तरह राज्य के कई अन्य हिस्सों से भी भारी बारिश के चलते नदियों के उफान पर आने और आवागमन बाधित होने की खबरें आ रही हैं। साथ ही जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो रहा है।

loading...
शेयर करें