मध्य प्रदेश बिजली क्षेत्र के कर्मचारियों ने दिवाली से पहले काम का किया बहिष्कार

मध्य प्रदेश: बिजली क्षेत्र की सरकारी कंपनियों के कर्मचारियों ने दीपावली पर्व से पहले DA बकाया, आस्थगित वेतन वृद्धि, वेतन वृद्धि और बोनस सहित अपनी विभिन्न मांगों को लेकर दबाव बनाने के लिए सोमवार को मध्य प्रदेश में काम का बहिष्कार किया है। मध्य प्रदेश यूनाइटेड फोरम फॉर पावर एम्प्लॉइज एंड इंजीनियर्स (MPUFPEE) ने पिछले सप्ताह विरोध का आह्वान किया था।

MPUFPEE के समन्वयक अभियंता वीकेएस परिहार ने बताया, “सरकारी बिजली कंपनियों के कर्मचारियों और इंजीनियरों ने अपनी पांच सूत्रीय मांग के लिए अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार आंदोलन शुरू कर दिया है, जिसमें महंगाई भत्ते (DA) के 50 प्रतिशत बकाया और अक्टूबर के वेतन में आस्थगित वेतन वृद्धि राशि का भुगतान शामिल है।

उन्होंने कहा कि मंच ने राज्य के ऊर्जा मंत्री और विभाग के प्रमुख सचिव के साथ कई बैठकों में अपनी मांग रखी थी, जिसके दौरान आश्वासन दिया गया था, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि MPUFPEE राज्य के स्वामित्व वाली बिजली कंपनियों के इंजीनियरों और कर्मचारियों के 11 संघों का एक मंच है।

परिहार ने कहा, “हमारी अन्य मांगों में संविदा इंजीनियरों और कर्मचारियों के लिए वेतन वृद्धि और डीए, और आउटसोर्स आधार पर लगे कर्मचारियों को दिवाली से पहले अक्टूबर महीने के लिए बोनस और वेतन का भुगतान है।”

यह भी पढ़ें: J&K में 23-24 अक्टूबर को बारिश, बर्फबारी की घोषणा ‘राज्य विशिष्ट प्राकृतिक आपदा’

Related Articles