मादुरो ने ट्वीट कर दी खबर, रूस में कोरोना वैक्सीन का तीन चरणों में होगा परीक्षण

डब्लू एच ओ क अनुसार कई देशों ने जताई वैक्सीन की खरीददारी में दिलचस्पी और इस वैक्सीन के 20 करोड़ डोज बनाने की तैयारी की जा रही है जिसमें से 3 करोड़ केवल रूसी लोगों के लिए होगी।

ला पाज़: वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने कहा कि देश में अप्रैल में बड़े पैमाने पर कोरोना वायरस का टीकाकरण शुरू होने के आसार है।इस महीने की शुरुआत में मादुरो ने ट्वीट कर घोषणा की कि कोरोना वायरस की हजारों खुराक रूस से वेनेजुएला में आई है।

मादुरो ने बयान देते हुए कहा

उनका कहना है की, ‘एक वक्त होगा जब हम सब वैक्सिनेट होंगे और सबसे पहले मेरा वैक्सिनेशन होगा। मैं वैक्सीन लूंगा और उदाहरण पेश करूंगा।’ रूसी अधिकारियों के मुताबिक 20 देशों ने इसे खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है। वेनेजुएला यह कब भेजी जाएगी, अभी इसकी जानकारी नहीं है।

निकोलस मादुरो का ट्वीट दी खबर 

मादुरो ने रविवार को ट्वीट करके भी कहा, “हम इलाज, चिकित्सा में प्रगति कर रहे हैं। मेरा मानना है कि अप्रैल में हमारे पास रूस, चीन से टीकों का एक बड़ा हिस्सा होगा। यहां आबादी पर टीकाकरण शुरू करने की व्यवस्था की गई है।”

अक्टूबर की शुरुआत में रूस ने तीन चरणों के परीक्षण के बाद अपने कोरोना वायसर के टीके स्पूतनिक-वी पहली खेप का वितरित किया था। डब्लू एच ओ क अनुसार कई देशों ने जताईडब्लू एच ओ क अनुसार कई देशों ने जताई वैक्सीन की खरीददारी में दिलचस्पी और इस वैक्सीन के 20 करोड़ डोज बनाने की तैयारी की जा रही है जिसमें से 3 करोड़ केवल रूसी लोगों के लिए होगी। की खरीददारी में दिलचस्पी और इस वैक्सीन के 20 करोड़ डोज बनाने की तैयारी की जा रही है जिसमें से 3 करोड़ केवल रूसी लोगों के लिए होगी।

यह भी पढ़ें: केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने जारी किये नए आंकड़े, 90 प्रतिशत मरीज कोरोनामुक्त

यह भी पढ़ें: IPL 2020: कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच अहम मुकाबला आज

Related Articles