IPL
IPL

महादेव की नगरी हुई शिवमय, महिलाओं ने शिव तांडव स्तोत्र का किया पाठ, देखे वीडियो

वाराणसी: महादेव की नगरी काशी महाशिवरात्रि से पहले ही पूरी तरह शिवमय (Shivaay) हो चुकी है। काशी में आज सोमवार के दिन भगवान शिव की विशेष पूजा आरती होती है। वहीं आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर भगवान शिव की नगरी में सोमवार की शाम अस्सी घाट पर अद्भुत नजरा देखने को मिला। अस्सी घाट पर शाम को 14 राज्यों से आई महिलाओं ने अपने हाथों में दीपक लेकर एक साथ एक सुर में शिव तांडव स्तोत्र का पाठ किया। सभी महिलाओं के हाथों में जलते हुए दीपक की रौशनी से काशी का हर कोना-कोना शिवमय (Shivaay) हो गया।

अस्सी घाट पर हुआ अनोखे आयोजन

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर अस्सी घाट पर हुए इस अनोखे आयोजन को देखकर हर कोई शिव की भक्ति करने लगा और सभी ने अपने मोबाइल में इस दृश्य को कैद कर लिया। अस्सी घाट की सीढ़ियों पर हजारों की संख्या में महिलाएं लाइन में खड़ी होकर अपने हाथों में जलता हुआ दीपक लेकर शिव तांडव स्तोत्र का पाठ किया। इस नजारे को देखकर ऐसा लग रहा है कि मानो काशी की धरती पर भगवान शिव की सभा लगी है।

ये भी पढ़ें : Women’s Day: ‘महिला सांसद हो या पत्रकार हो दोनों का लक्ष्य एक है’

कोरोना प्रोटोकॉल का हुआ पालन

शिव की भक्ति में आयोजित इस कार्यक्रम में महिलाएं खास तौर से केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली, जैसे कई राज्यों से काशी पहुचीं हैं। यहां पर 1 हजार से अधिक महिलाओं ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए फेसशील्ड पहनकर इस अनोखे आयोजन में शामिल हुई। महाराष्ट्र के कोल्हापुर की माहेश्वरी देवी ने बताया कि शिव तांडव स्तोत्र के पाठ के लिए उन्होंने 1 साल पहले से तैयारी शुरू की थी। एक साथ एक आवाज में सभी महिलाओं ने शिव तांडव स्त्रोत का गायन किया।

ये भी पढ़ें : पति की संपत्ति में पत्नी भागीदार, CM ने महिलाओं से जुड़े 2 कानून बनाए

 

Related Articles

Back to top button