मिशन 2019 पर महामंथन: मोदी-शाह की मौजूदगी में बीजेपी शासित राज्यों के CM की बैठक शुरु

0

नई दिल्ली: 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में नई दिल्ली स्थित केंद्रीय कार्यालय में मंगलवार (28 अगस्त) को आयोजित मुख्यमंत्री परिषद की बैठक शुरू हो गई है। बैठक में 15 राज्यों के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री शामिल हैं। ये बैठक बीजेपी मुख्यालय दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर हो रही है।

आज होने वाली यह बैठक कई मायनों में खास मानी जा रही है। साल के अंत में मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ , मणिपुर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में अमित शाह आगामी चुनावों के लिए रणनीति पर चर्चा कर सकते हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने उद्घाटन भाषण दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बैठक में भाग ले रहे हैं। देश में भाजपा के 15 मुख्यमंत्री व सात उप मुख्यमंत्री हैं। इसमें उत्तर प्रदेश में दो और गुजरात, बिहार, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश व त्रिपुरा, प्रत्येक में एक-एक उप मुख्यमंत्री हैं।

सुबह 9 बजे से पूरा दिन चलने वाली बीजेपी की इस बैठक में 2019 के लोकसभा और इस साल होने वाले तीन राज्यों का विधानसभा चुनाव प्रमुख एजेंडा रहेगा। इसके अलावा बैठक में 2019 में सत्ता दोबारा हासिल करने के लक्ष्य के तहत पार्टी केंद्र की कल्याणकारी योजनाओं को लाभार्थियों तक पहुंचने की योजना पर चर्चा करेगी।

मुख्यमंत्रियों की बैठक में राफेल डील और अल्पसंख्यकों से जुड़े मुद्दे पर भी विचार-विमर्श होगा। वहीं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर राहुल गांधी द्वारा किए जा रहे हमले का जवाब देने की रणनीति पर भी चर्चा होगी।

loading...
शेयर करें