Mahant Giri suicide: पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार, आज दी जाएगी भू-समाधि

प्रयागराज: प्रयागराज के स्वरूप रानी मेडिकल कॉलेज में बुधवार को महंत नरेंद्र गिरी का पोस्टमॉर्टम पूरा हो गया है और रिपोर्ट का इंतजार है। महंत को आज अंतिम विदाई दी जाएगी और अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पहले ही बड़ी संख्या में साधु प्रयागराज पहुंच चुके हैं। पूर्व सांसद रामविलास वेदांती भी श्री मठ बाघांबरी गद्दी पहुंचे।

मठ के एक सदस्य ने कहा, “अध्यक्ष का पोस्टमार्टम सुबह शुरू हुआ और चल रहा है। सरकार द्वारा 20 डॉक्टरों का एक पैनल गठित किया गया था, जिसमें से अंतिम समय में प्रक्रिया करने के लिए पांच डॉक्टरों को चुना गया था। पोस्टमार्टम होगा वीडियो ग्राफ़ किया गया और उसके बाद शरीर को जनता के देखने के लिए रखा जाएगा।”

SIT का किया गया गठन

अध्यक्ष को आज ‘भूमि समाधि’ दी जाएगी और जिला प्रशासन ने सम्मान के रूप में अवकाश घोषित किया है। आपको बता दें कि महंत गिरी सोमवार को बाघंबरी मठ में रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाए गए। पुलिस ने एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है जिसमें संत के शिष्यों आनंद गिरी और दो अन्य के नाम का उल्लेख है। उनके खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट (FIR) में धारा 306 के तहत आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है।

CM योगी के निर्देश के बाद दो DSP अजीत सिंह चौहान और आस्था जायसवाल को 18 सदस्यीय विशेष जांच दल में शामिल किया गया है, जो शीर्ष द्रष्टा की मौत की जांच कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: भारत में 26,964 COVID के नए मामले हुए दर्ज, 383 लोग कोविड से हारे जंग

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles