साधुओं पर लग रहे बलात्कार और छेड़छाड़ के आरोपों से आहत महंत ने काटा अपना लिंग

0

जयपुर। आज-कल धार्मिक नेताओं पर बलात्कार और छेड़छाड़ के आरोप लगने की खबरें आम होती जा रही हैं। ऐसे में उन धार्मिक नेताओं के अनुयायी तो इन बातों से आहत होते ही है, साथ ही यह खबरें अन्य धार्मिक लोगों को भी काफी परेशान करने वाली होती हैं। ऐसे में इन आरोपों और बयानों से परेशान हो कर जयपुर के एक 40 साल के महंत ने कथित तौर पर अपना लिंग ही काट लिया।

महंत

शनिवार को मंधान थाने के प्रभारी राम किशन ने बताया कि सेवा वाली सेवागिरि धाम के महंत अनिल पुरोहित कथित तौर पर अलग-अलग धार्मिक नेताओं के खिलाफ लगाए गए आरोपों और बयानों से परेशान थे।

परेशान महंत ने शुक्रवार देर रात आश्रम के अंदर से एक ब्लेड व चाकूनुमा हथियार ले आए और उसने सत्संग में मौजूद लोगों के बीच खड़ा होकर अपना गुप्तांग काटकर फेंक दिया। फिर कहा, अब बता, कैसे आरोप लग सकते हैं। मैं ऐसी प्रवृत्ति का नहीं हूं। लोग जब तक कुछ समझ पाते महंत के तेजी से रक्त बहने लगा। वे बेहोश होकर वहीं गिर पड़े।

वह मौजूद महंत के कुछ अनुयायी उन्हें एक अस्पताल ले गए जहां उन्हें बेहतर इलाज के लिए जयपुर रेफर कर दिया गया। वहा अभी उनका इलाज चल रहा है।

मालूम हो कि पिछले कई दिनों से साधू, संत और बाबाओं पर यौन उत्पीड़न और बलात्कार जैसे तमाम आरोप लग रहे है। इसी कारण साधू और संतों का पूरा समूह इसकी आलोचना झेलता है।

loading...
शेयर करें