मौत से पहले महंत नरेंद्र गिरी ने रिकॉर्ड किया वीडियो, जांच जारी

प्रयागराज: महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में एक नए घटनाक्रम में एक वीडियो एंगल से जांच की जा रही है। सूत्रों का कहना है कि गिरि ने अपने निधन से कुछ समय पहले एक वीडियो रिकॉर्ड किया था। हालांकि, ताजा सूत्रों का यह भी दावा है कि गिरि वास्तव में एक वीडियो को लेकर परेशान थे और पुलिस मामले की जांच कर रही है। प्रयागराज पुलिस उन सभी लोगों की विस्तृत सूची बना रही है, जिनसे गिरि ने अपनी मौत से पहले बात की थी और जो उनसे मिलने आए थे।

अब तक अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के शिष्य आनंद गिरि और दो अन्य को उनकी मौत के सिलसिले में हिरासत में लिया गया है और पूछताछ की जा रही है।

प्रयागराज के जॉर्ज टाउन पुलिस स्टेशन में आनंद गिरी और अन्य के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की गई है। FIR की कॉपी के मुताबिक आनंद पर आईपीसी की धारा 306 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस बीच इलाहाबाद उच्च न्यायालय में एक पत्र याचिका दायर कर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के प्रमुख महंत नरेंद्र गिरि की रहस्यमयी मौत की CBI जांच की मांग की गई है। याचिका अधिवक्ता सुनील चौधरी ने दायर की है।

याचिकाकर्ता ने कहा कि महंत सोमवार शाम को जिन परिस्थितियों में मृत पाए गए, वे बेहद संदिग्ध और रहस्यमयी हैं। अखाड़े के कुछ सदस्यों ने महंत नरेंद्र गिरी द्वारा कथित रूप से लिखे गए पांच पन्नों के सुसाइड लेटर पर संदेह जताया है।

यह भी पढ़ें: महंत नरेंद्र गिरि मौत मामला: तीन शिष्यों से पुलिस कर रही पूछ्ताछ

Related Articles