महंत नृत्य गोपाल दास की सेहत में सुधार, बिना ऑक्सीजन सपोर्ट के ले रहे सांस 

सांस की तकलीफ के कारण पिछले करीब एक महीने से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती श्रीरामजन्मपभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्टस के अध्यिक्ष महंत नृत्यश गोपाल दास की सेहत में सुधार दिखायी देने लगा है।

लखनऊ: सांस की तकलीफ के कारण पिछले करीब एक महीने से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्टस के अध्यक्ष महंत नृत्यश गोपाल दास की सेहत में सुधार दिखायी देने लगा है। उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट से अब हटा लिया गया है। वह खुद से अब सांस लेने लगे हैं।

मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉक्टतर राकेश कपूर ने शनिवार को जानकारी दी है कि “पिछले नौ नवम्बर को महंत नृत्यक गोपाल दास सांस लेने में तकलीफ के साथ ही सीने में दर्द होने के कारण मेदांता अस्पताल में भर्ती हुये थे। शनिवार पांच दिसम्बर को उन्हे अब आक्सीजन सपोर्ट की कोई जरूरत नहीं है, वह अब खुद सांस ले सकते है।

ये भी पढ़े : योगी सरकार बेरोजगारों को दे रही रोजगार, 56 सहायक शिक्षकों को मिला नियुक्ति पत्र

उन्हें बिस्तर से व्हीनलचेयर पर बिठाकर गलियारे में घुमाया गया। उनकी स्थिति स्थिर और संतोषजनक है। महंत को आईसीयू में विशेषज्ञों की कड़ी निगरानी में रखा गया है।” इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोबार देखने अस्पताल गए। डॉक्टरों को बेहतर इलाज का निर्देश दिया।

ये भी पढ़े : बीमारी से ठीक नहीं हुआ चाचा, तो आरोपी ने चाकू घोंप कर दी डॉक्टर की हत्या 

गौरतलब है कि इससे पहले कोरोना वायरस से संक्रमित होने पर 13 अगस्त को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास को भर्ती कराया गया था, इलाज के बाद उन्होंने इस महामारी से जंग जीत ली थी। इसके बाद महंत नृत्या गोपाल दास को नौ नवंबर को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद गंभीर हालत में लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

 

 

Related Articles

Back to top button