Maharashtra: पालघर में 20 लाख रुपये से अधिक मूल्य का गोमांस जब्त

मुंबई: महाराष्ट्र के पालघर जिले में पुलिस ने 20.6 लाख रुपये मूल्य का गोमांस जब्त किया है और तमिलनाडु से दो लोगों को गिरफ्तार किया है जो कथित तौर पर एक कंटेनर ट्रक में इसे ले जा रहे थे।

वरिष्ठ निरीक्षक अजय वसावे ने कहा कि एक गुप्त सूचना के आधार पर, जिला ग्रामीण पुलिस ने पालघर में मुंबई-अहमदाबाद राजमार्ग पर घोल गांव में जाल बिछाया और एक कंटेनर ट्रक को रोका। उन्होंने कहा कि निरीक्षण करने पर पुलिस ने पाया कि तमिलनाडु से गोमांस राज्य में ले जाया जा रहा था। अधिकारी ने कहा कि ट्रांसपोर्टरों ने खेप के बारे में फर्जी बयान दिया था और भागने की कोशिश की थी, लेकिन वे पकड़े गए।

उन्होंने कहा कि वाहन से 20 लाख रुपये मूल्य का कुल 21,018 किलोग्राम गोमांस जब्त किया गया, उन्होंने कहा कि अवैध खेप तलोजा में पहुंचाई जानी थी। अधिकारी ने बताया कि आरोपी कोलिनचिनाथ राजेंद्र वनियार (37) और रंजीत कुमार गणेशन (36) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। दोनों तमिलनाडु के अरियालुर के रहने वाले हैं।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने कंटेनर ट्रक के मालिक और अपराध से जुड़े अन्य लोगों के खिलाफ आईपीसी, महाराष्ट्र पशु संरक्षण अधिनियम और पशु क्रूरता अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: Navy Day: राष्ट्रपति, अन्य नेताओं ने ‘ऑपरेशन ट्राइडेंट’ की सफलता को याद किया

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles