महाराष्ट्र सरकार का आदेश हुआ खारिज, 65 साल से ज्यादा उम्र के कलाकार करेंगे शूटिंग

मुंबई: कोरोना वायरस देश की रफ्तार को धीमा कर सकता है, लेकिन रोक नहीं सकता। इसलिए महाराष्ट्र सरकार ने शूटिंग की परमिशन दी थी। लेकिन एक शर्त रखी थी, कि 65 से ज्यादा उम्र वाले लोग शूटिंग नहीं कर सकते। ये मामला बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंचा, तो कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार का इस आदेश खारिज कर दिया, यानी अब 65 साल से ज्यादा उम्र के कलाकार भी शूटिंग के लिए सेट पर जा सकते है। इस खबर के बाद से कलाकारों के बीच खुशी का माहौल है।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र सरकार के इस आदेश के खिलाफ टीवी एक्टर प्रमोद पांडे ने बॉम्बे हाईकोर्ट में एक याचिका डाली थी। इस याचिका के जरिए मांग की गई थी, कि 65 साल से ज्यादा उम्र वाले लोगों को शूटिंग करने की मंजूरी दी जाए, क्योंकि ऐसे कई लोग है, जिनके घर का खर्च शूटिंग के वजह से ही चलता है। इस मामले को लेकर कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार से सवाल किए। उन्होंने किस तथ्य को देखते हुए 65 से ज्यादा उम्र के लोगों को शूटिंग से रोका है ?, अगर कोई सीनियर एक्टर कमाई ही नहीं कर पाएगा तो फिर वो सम्मान वाली जिंदगी कैसे जीएगा ? इससे पहली सुनवाई में उन्होंने महाराष्ट्र सरकार को फटकार लगाते हुए कहा था, 65 साल से ज्यादा उम्र के कलाकारों को शूटिंग से रोकने का फैसला ‘भेदभाव’ लगता है। इस पर सफाई देते हुए सरकार की ओर से वकील ने कहा कि ये भेदभावपूर्ण नहीं हैं, सभी वरिष्ठ नागरिकों को घर से निकलने की मनाही है।

आयु सीमा को लेकर सरकार ने ये आदेश जारी किया था, जो केंद्र सरकार ने कई दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखकर किया गया था। आज फिर इस मामले की सुनवाई हुई और कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार के इस आदेश को खारिज कर दिया।

Related Articles