#RunSalmanRun : हिट करेगी महाराष्‍ट्र सरकार

salman3-573x395मुंबई कुछ दिन पहले साल 2002 के हिट एंड रन मामले में बॉलीवुड स्‍टार सलमान खान को बाम्‍बे हाईकोर्ट ने बरी कर दिया। लेकिन कहानी वहीं खत्‍म नहीं हुई है। शायद सलमान की मुश्किलें फिर बढ़ने वाली हैं। सलमान को कोर्ट से बरी करने के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार सुप्रीम कोर्ट में अपील करेगी।

बॉम्बे हाईकोर्ट ने हिट एंड रन मामले में सेशन कोर्ट के फैसले को पलटते हुए इसी साल 10 दिसंबर को अभिनेता सलमान खान को सभी आरोपों से बरी कर दिया। हाईकोर्ट ने कहा था कि वर्ष 2002 के इस मामले में जो सबूत पेश किए गए, उनके आधार पर सलमान खान को दोषी ठहराया जाना मुमकिन ही नहीं था। जबकि निचली अदालत ने हिट एंड रन केस में सलमान खान दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाई थी। निचली अदालत ने उन्हें गैर इरादतन हत्या का दोषी माना था।

अब महाराष्ट्र सरकार ने कहा कि वे बॉम्बे हाईकोर्ट के ताजा फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी। महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले का सीधा मतलब ये है कि हिट एंड रन केस में सलमान खान की मुश्किलें अभी बढ़ने वाली हैं और उन्हें एक बार फिर अदालत के कटघरे से गुजरना पड़ेगा।

क्‍या है हिट एंड रन मामला

27 सितंबर, 2002 की रात को बांद्रा की अमेरिकन लॉन्ड्री के सामने सलमान खान की लैंडक्रूज़र गाड़ी फुटपाथ पर चढ़ गई। बेकरी में काम करने वाले चार-पांच मज़दूर फुटपाथ पर सो रहे थे। पहिये के नीचे कुचलकर एक की मौत हो गई,  चार घायल हो गए। पुलिस मौके पर सुबह तीन बजे पहुंची। मामले में सलमान खान को लापरवाही से गाड़ी चलाने का आरोपी बनाया गया, और सुबह गिरफ्तार किया गया और पुलिस स्टेशन से ही ज़मानत हो गई थी।

Related Articles

Leave a Reply