जल्द लग सकता है lockdown, मुख्यमंत्री ने दिए संकेत

मुंबई: कोरोना (Covid-19) महामारी पूरे विश्व के लिए मुसीबत का सबब बनी हुई है। भारत देश भी इसकी मार बेहद बुरी तरीके से झेल रहा है। अगर कोरोना संक्रमण के विस्तार पर गौर किया जाये तो महाराष्ट्र का नाम सबसे ऊपर मिलेगा। महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना (Covid-19) के मामलों को देखते हुए लॉकडाउन के संकेत दे दिए है। एक बैठक के दौरान सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा इस बाबत सभी को ​मिलकर फैसला लेना होगा। उन्होंने कहा कि अगर लॉकडाउन लगता है तो महीने-भर के भीतर कोरोना पर नियंत्रण हो जायेगा।

क्या Maharashtra में लगेगा लॉकडाउन

महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने बैठक के बाद 1 हफ्ते के संपूर्ण लॉकडाउन के संकेत दिए। स्थिति स्पष्ट करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना की चेन तोड़ना जरूरी है, हमारे पास लॉकडाउन के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारे इस कदम से लोगों को कुछ दिक्कतें आएंगी, पर कोरोना के के बढ़ते मामलों को देखते हुए हमें कुछ कठोर निर्णय लेने होंगे। उन्होंने दो-तीन दिन में फिर समीक्षा करने की भी बात की।

इंजेक्शन के स्टॉक पर दिया जाये ध्यान : सीएम

प्रदेश (Maharashtra) के स्वस्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी हो रही है, इसपर रोक लगाना बेहद जरुरी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में फिलहाल 50 हजार इंजेक्शन की आवश्यकता है, और महीने-भर में एक लाख से ज्यादा की जरूरत पड़ सकती है। रेमडेसिविर इंजेक्शन की बात पर सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा कि रेमडेसिविर इंजेक्शन जल्द कैसे मिले इसपर गौर करना होगा, साथ ही ऑक्सीजन का स्टॉक की उपलब्धता पर भी ध्यान दिया जाये।

ये भी पढ़ें: Corona काल में इस अस्पताल प्रशासन की बड़ी लापरवाही, जानकर हो जाएंगे हैरान

Related Articles