महाराष्ट्र : पालघर में नौसेना अधिकारी को अगवा कर जिंदा जलाया

पालघर :  शनिवार को महाराष्ट्र (Maharashtra) के पालघर (Palghar) में अज्ञात बादमाशों ने फिरौती की मांग न चुकाने पर नौसेना (Navy) के एक अधिकारी को जिंदा जला दिया। घायल अवस्था में बदमाशों ने अधिकारी को वीवाजी के जंगलों में छोड़कर फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल अवस्था में अस्पताल ले गई जहां वह दम तोड़ दिया।

पालघर के एसपी दत्तात्रय शिंदे (Dattatraya Shinde) ने कहा कि नौसेना अधिकारी (Naval officer) की पहचान झारखंड (Jharkhand) के रांची (Ranchi) के रहने वाले 27 वर्षीय सूरज कुमार दुबे के रूप में हुई है। शिंदे ने बताया कि चेन्नई एयरपोर्ट के पास से दुबे का अपहरण कर लिया गया और पालघर (Palghar) के वीवाजी के जंगलों में ले जाया गया। अपहरणकर्ताओं ने उसे रिहा करने के लिए 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी, लेकिन नौसेना अधिकारी के परिजनों द्वारा मांग पूरी नहीं की गई। अपहरणकर्ताओं ने अधिकारी को आग लगा दी और उसे जंगल में मरने के लिए छोड़ दिया।

इसे भी पढ़े: यूरोपीय संघ-रूस के बीच राजनयिक चैनल खुले हैं-जोसेप बोरेल

शिंदे ने आगे कहा कि दुबे को शुक्रवार को पालघर के जंगलों में अधजली घायल अवस्था में पाया गया था, जिसके बाद उन्हें दहानू के एक अस्पताल ले जाया गया। हालत ज्यादा बिगड़ने के बाद, उन्हें आईएनएस अश्विनी में ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। एसपी ने बताया कि इस संबंध में तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

Related Articles

Back to top button