Maharashtra: दुनिया में जन्म लेते ही आग की चपेट में आए नवजात

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र के भंडारा जिले के सरकारी अस्पताल में भीषण आग लग गई है। आग की चपटे में आने से 10 नवजात बच्चों की मौत हो गई है। बच्चों ने अभी दुनिया भी नहीं देखी थी कि लापरवाही के चलते फिर से उन्हें वापस जाना पड़ा। हालांकि आग लगने का करण अभी नहीं पता चल पाया है। लेकिन शार्ट सर्किट से आग लगने के कयाश लगाए जा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि जिला अस्पताल में तीन माह की आयु के 17 बच्चों को नवजात देखभाल वार्ड में रखा गया था। आज सुबह एक नर्स ने वार्ड से धुंआ निकलते देखा और डॉक्टरों को इस बात की जानकारी दी। जिसके बाद अस्पताल कर्मियों ने बच्चों को बचाने की कोशिश की। लेकिन जबतक बचाया जाता तब तक आग की चपेट में आने से 10 बच्चों की मौत हो गई थी। हालांकि सात बच्चों को इस आग से बचा लिया गया है।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल विभाग की कई गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है। बताया जा रहा है कि यह आग तड़के करीब 2 बजे लगी थी। आग लगने का कारण अभी नहीं पता चल पाया है।

मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

वहीं इस घटना के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आलाधिकारियों को मौके पर जल्द से जल्द पहुंचने के निर्देश दिए हैं और पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

Related Articles

Back to top button