महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) ने तय की तारीख, जानिए कब होगी परीक्षा

महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) ने एमपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा (MPSC Prelims Exam) 2020 में होनी थी उस परीक्षा की तिथि पुन: घोषित कर दिया गया है।

मुंबई: महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) ने एमपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा (MPSC Prelims Exam) 2020 में होनी थी उस परीक्षा की तिथि पुन: घोषित कर दिया गया है। एमपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा 2020 की नई तारीख से संबंधित नोटिस महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है। इस नोटिस में आयोग ने साफ कर दिया है कि महाराष्ट्र स्टेट सर्विस एग्जामिनेशन 2020 में होने थे अब वह परीक्षा 2021 में 14 मार्च को कराने के लिए फैसला किया गया है।

इससे पहले इस परीक्षा को कराने के लिए आयोग ने 11 अक्टूबर 2020 को कराने का निर्णय लेने जा रही थी लेकिन कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया।

परीक्षार्थीओं के लिए खुशखबरी

अब इस परीक्षा की तारीख दुबारा घोषित कर के महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग ने एमपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा 2020 की तैयारी कर रहे कैंडिडेट्स को बड़ी खुशखबरी दी है।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र स्टेट सर्विस एग्जामिनेशन विभिन्न विभागों यथा-ब्लॉक डेवल्पमेंट ऑफिसर, डिप्टी सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस आदि में भर्ती के लिए आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा का आयोजन कुल 200 पदों की भर्ती कराने के लिए किया गया है।

14 मार्च 2021 को होने वाले प्रस्तावित महाराष्ट्र पीसीएस प्रीलिम्स परीक्षा में दो पेपर होंगे। पहला पेपर जनरल स्टडीज का और दुसरा  सिविल सर्विस एप्टीट्यूट टेस्ट का होगा। यह परीक्षा कुल 400 अंको की होनी है।

यह भी पढ़े: सिर्फ एक ही हफ्ते के अमीर बन पाए एलन मस्क, अब दूसरे के सिर सजा ताज

Related Articles

Back to top button