Maharashtra SSC रिजल्ट 2021 घोषित, क्रैश हो रहे वेबसाइट, जानें विक्लप

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन MSBSHSE ने आज 16 जुलाई को महाराष्ट्र SSC रिजल्ट 2021 घोषित कर दिया है।

मुंबई: महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन MSBSHSE ने आज 16 जुलाई को महाराष्ट्र SSC रिजल्ट 2021 घोषित कर दिया है। राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने MSBSHSE कक्षा 10 के परिणाम की तारीख और समय की पुष्टि की है। वर्षा गायकवाड़ ने कहा, “महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 16 जुलाई को दोपहर 1 बजे आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर कक्षा 10वीं, 2021 बैच के परिणाम घोषित करेगा। सभी छात्रों को शुभकामनाएं।”

महाराष्ट्र SSC के सभी 16,58,624 छात्र जिन्होंने कक्षा 10 की महाराष्ट्र बोर्ड परीक्षा के लिए नामांकन किया है। वह अपना परिणाम result.mh-ssc.ac.in, या www.mahahsscboard.in पर देख सकते हैं। इस साल देश में चल रहे कोविड -19 महामारी के कारण महाराष्ट्र SSC परिणामों की घोषणा में देरी हुई है। साथ ही  राज्य में कक्षा 10 की महाराष्ट्र बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी गई थी।

Maharashtra SSC रिजल्ट 2021
Maharashtra SSC रिजल्ट 2021

Maharashtra SSC 10 वीं बोर्ड मूल्यांकन होगा 9 और कक्षा 10 के आधार पर

MSBSHS द्वारा तैयार मूल्यांकन मानदंड के अनुसार महाराष्ट्र SSC या महाराष्ट्र 10 वीं बोर्ड के छात्रों का मूल्यांकन कक्षा 9 और कक्षा 10 में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। अंत में कक्षा 10 के महाराष्ट्र बोर्ड के छात्रों के लिए इंतजार समाप्त हो गया है। क्योंकि MSBSHSE ने आज 16 जुलाई को महाराष्ट्र एसएससी परिणाम 2021 घोषित कर दिया है।

यह भी पढ़ें: भारतीय विज्ञान शिक्षा और अनुसंधान संस्थान (IISER) में लगी भीषण आग

जैसे ही SSC 10वीं महाराष्ट्र के परिणाम घोषित किए जाएंगे। संभावना है कि आधिकारिक वेबसाइट क्रैश या धीमा हो सकती है। इसलिए यदि कोई उम्मीदवार महाराष्ट्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइटों पर एसएससी परिणाम 2021 की जांच करने में असमर्थ है, तो वह तीसरे पक्ष की वेबसाइटों – maharashtraeducation.com और www.examresults.net/maharashtra पर जा सकता है।

यह भी पढ़ें: भारतीय विज्ञान शिक्षा और अनुसंधान संस्थान (IISER) में लगी भीषण आग

Related Articles