CBI इन्वेस्टीगेशन में महाराष्ट्र के फॉर्मर होम मिनिस्टर किये गए तलब

पुणे : मुंबई के एक्स पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के वसूली वाले सनसनीखेज लेटर के बाद जांच में जुटी CBI ने पूछताछ के लिए अब  महाराष्‍ट्र के फॉर्मर होम मिनिस्टर अनिल देशमुख को तलब किया है। एजेंसी ने नोटिस जारी कर अनिल देशमुख को पूछताछ के लिए बुधवार यानी 14 अप्रैल को बुलाया है। इससे पहले, रविवार को एजेंसी ने देशमुख के पर्सनल असिस्टेंट से पूछताछ की थी।

ऑफिशल्स अपने बयान ने बताया कि परमबीर सिंह और सस्‍पेंड पुलिस इंस्‍पेक्‍टर सचिन वाजे द्वारा देशमुख के खिलाफ लगाए गए करप्शन के आरोपों के सिलसिले में पूछताछ के लिए उन्हें एजेंसी ने बुलाया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें की अपने खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश होने पर देशमुख ने अपने  पद से इस्‍तीफा दे दिया था।

CBI ने सोमवार को जारी किया था नोटिस

जानकारों की माने तो सीबीआई  द्वारा देशमुख के बुलावे का नोटिस सोमवार की सुबह जारी कर दिया गया था  अधिकारियों ने बताया कि एक दिन पहले उनके दो सहयोगियों संजीव पलांदे और कुंदन ने एजेंसी के समक्ष अपने बयान दर्ज कराए हैं।

आपकी जानकारी के के लिए बता दें की बॉम्बे हाई कोर्ट ने पिछले हफ्ते सीबीआई को हुक्म दिया था कि वह सिंह द्वारा देशमुख के खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच करे। सिंह ने पत्र लिखकर कहा था कि देशमुख ने वाजे से मुंबई के बार और रेस्तरां से 100 करोड़ रुपये की राशि वसूलने के लिए कहा था।

यह भी पढ़ें : ध्यान से प्लान करे ऑनलाइन ट्रांज़ैक्शन शेड्यूल, 18 अप्रैल को RTGS सेवा नहीं करेगी काम

Related Articles

Back to top button