महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी अब मैदान पर भारत के लिए खेलते हुए नहीं दिखेंगे। भारत को विश्व विजेता बनाने वाले धोनी, चैंपियंस ट्रॉफ़ी जिताने वाले  धोनी, टी-ट्वेंटी का विश्व विजेता बनाने वाले धोनी, ICC के लगभग सारे बड़े ख़िताब भारत के नाम करने वाले धोनी,अब मैदान पे भारत के लिए खेलते हुए नहीं दिखेंगे।  माही अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में चौके छक्के नहीं मारेंगे।महेंद्र सिंह धोनी ने अपने तमाम प्रशंसकों की आँखों में आँसू छोड़कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

इंस्टाग्राम पोस्ट से बताया फैसला

इंस्टाग्राम पोस्ट के ज़रिए उन्होंने अपने फ़ैसले के बारे में पन्द्रह अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस की शाम को पूरी दुनिया को बताया और लिखा कि अब उन्हें रिटायर माना जाए। भारत में क्रिकेट का दूसरा नाम बन चुके महेंद्र सिंह धोनी कुछ इस तरह से संन्यास लेंगे किसी ने सोचा भी नहीं था।  उनकी इंस्टाग्राम पोस्ट को आप नीचे दिए लिंक से देख सकते हैं।

https://www.instagram.com/tv/CD6ZQn1lGBi/?igshid=rfx5ekdqn93z

इमोशनल कर गए माही

महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी इस पोस्ट में एक वीडियो लगाया है, जिसमें उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सफ़र की तमाम यादगार तस्वीरों को एक साथ लगाया है।साथ ही बैकग्राउंड में गाना बज रहा है “मैं पल दो पल का शायर हूँ पल दो पल मेरी कहानी है” जो कि उनका फ़ेवरेट गाना था। इस गाने को जब आप ध्यान से अंत तक सुनेंगे इस गाने के आख़िर में अमिताभ बच्चन के द्वारा बोले गए डायलॉग की लाइनें आपको रुला जाएंगी।

 

खेलते रहेंगे बाकी के टूर्नामेंट

माही के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का सफ़र ख़त्म हो गया है,लेकिन अभी हम उन्हें खेलता देख सकते हैं IPL जैसे टूर्नामेंट में जो कि प्रशंसकों के लिए एक सुकून भरी बात है।कैप्टन कूल के जाने से भारतीय क्रिकेट में एक बड़ा खालीपन आने वाला है,जिसकी भरपाई कैसे होगी यह देखने वाली बात होगी।

वो माही जिसमें जादू था, वो माही जो सिर्फ़ कमाल करता था, माही जिसको क्रिकेट के मैदान में देखने के लिए लोग पागल होते थे,अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर जा रहा है।पूरे देश से महेंद्र सिंह धोनी को विदा करने और बेहतर भविष्य की शुभकामनाएं देने के लिए प्रशंसकों और तमाम बड़े नेताओं की सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर भीड़ लग गई है। अलविदा माही

Related Articles