जन्मदिन विशेष : पूजा भट्ट से शादी करना चाहते थे उनके पिता महेश भट्ट!

0

मुंबई। 90 के दशक की मशहूर अदाकारा पूजा भट्ट आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री से लेकर सोशल मीडिया तक आज हर कोई उन्हें विश कर रहा हैं। पूजा ने न केवल एक्टिंग में बल्कि बतौर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी अपनी पहचान बनाई। पूजा अपने पिता महेश भट्ट के साथ कई बार कॉन्ट्रोवर्सी में रहीं। कॉन्ट्रोवर्सी के चलते एकबार महेश भट्ट ने पूजा भट्ट से शादी करने की बात भी कही थी।

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत अपने पिता महेश भट्ट की फिल्म डैडी से की थी। 17 साल की उम्र में उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।महज 16 साल की उम्र कहा जाता है कि पूजा को फिल्म फेयर न्यू फेस ऑफ द ईयर के अवार्ड से भी नवाजा गया था। इसके साथ ही फिल्म दिल है कि मानता नहीं और बॉर्डर जैसी फिल्मों में पूजा की अहम भूमिका रही है। सड़क, जख्म, दिल है कि मानता नहीं उनकी हिट फिल्मों में से एक थी।

पिता के साथ किया था लिपलॉक-
यूं तो बॉलीवुड में बहुत सी एक्ट्रेस हैं जो बोल्ड सीन या लुक देती रहती हैं। लेकिन 90 के दशक से आज तक शायद ही कोई ऐसी बोल्ड एक्ट्रेेस हो जितनी पूजा भट्ट थी। एकबार मीडिया में पूजा और महेश भट्ट को लेकर खूब चर्चा भी उठी थी। दरअसल, पूजा ने एक फोटोशूट करवाया था। जिसमें वह अपने पिता महेश भट्ट को स्मूच करती नज़र आईं थी। बाद में उनकी इन तस्वीरों को लेकर काफी बवाल भी हुआ था।

पूजा अपने पिता महेश भट्ट के साथ कई बार कॉन्ट्रोवर्सी में रहीं। कॉन्ट्रोवर्सी के चलते एकबार महेश भट्ट ने पूजा भट्ट से शादी करने की बात भी कही थी। महेश भट्ट ने अपने बयान में कहा था कि अगर पूजा उनकी बेटी न होती तो वह उनसे शादी कर लेते।

शराब पीने की थी भयंकर लत-
एक्ट्रेस पूजा भट्ट ने एक समय में अपनी ज़िन्दगी से जुड़े के किस्से शेयर किए थे। उनमें से एक किस्सा ऐसा भी था जिसके बाद पूजा की जिन्दगी बदल गई। यूं तो आज अमूमन बॉलीवुड स्टार को शराब पीने की बुरी लत लगी है। उन्हीं स्टार्स में से थी पूजा भट्ट, जिन्होंने छोटी सी उम्र में शराब पीना शुरु कर दिया था। इतना ही नही 16 की उम्र में ही उन्होंने शराब पीने की बहुत भयंकर लत लग गई थी। जिसे दूर करने के लिए उन्होंने अपने पिता महेश भट्ट की मदद ली।

साल 2016 में 24 दिसंबर को महेश भट्ट ने उनको कसम दिलाई की वह कभी भी शराब को हाथ नहीं लगांएगी, जिसके बाद पूजा ने अपनी लाइफ में आजतक कभी दोबारा शराब नहीं पी। अपनी जिन्दगी की इस किस्से वह आज बेहद खुश हैं और अपने इन अनुभवों पर वह किताब भी लिखने जा रही हैं।

 

loading...
शेयर करें