महिंद्रा ने दर्ज किया चौका देने वाला रिकार्ड, इस संख्या में बेचे ट्रैक्टर

0

नई दिल्ली। मार्च के बाद से नया वित्तीय वर्ष शुरू हो चुका है। ऐसे में सभी कंपनियां अपना घटा नफा सामने रख रही है। इसी क्रम में महिंद्रा एंड महिंद्रा समूह के ट्रैक्टर की बिक्री में मार्च में लगभग 50 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है। इस बात की जानकारी कंपनी ने खुद दी है। कंपनी ने एक बयान में बताया कि मार्च में कुल 26,958 ट्रैक्टर की बिक्री हुई, जबकि पिछले साल के मार्च में कुल 17,973 ट्रैक्टर की बिक्री हुई थी।

वहीं, समीक्षाधीन माह में कंपनी ने कुल 1,319 ट्रैक्टरों का निर्यात किया। महिंद्रा एंड महिंद्रा के अध्यक्ष (कृषि उपकरण क्षेत्र) राजेश जेजुरीकर ने एक बयान में कहा, “वित्त वर्ष 2017-18 में हमने देश में 3 लाख से ज्यादा ट्रैक्टरों की बिक्री कर एक कीर्तिमान बनाया है। इस साल मार्च में हमारी घरेलू बिक्री में 50 फीसदी से अधिक की तेजी रही और कुल 26,958 ट्रैक्टरों की बिक्री हुई।

पिछले वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में बिक्री में अच्छी तेजी देखी गई और उम्मीद है कि चालू वित्त वर्ष में भी यह तेजी जारी रहेगी। पिछले माह कुल 1,319 ट्रैक्टरों का निर्यात किया गया। इतनी तेज गति से वृद्धि दर्ज होने से कंपनी का मनोबल काफी उठ गया है। महिंद्रा ने अपनी मेहनत को इसके बाद से और भी ज्यादा बढ़ा दिया है।

loading...
शेयर करें