महिंद्रा 2027 तक 16 ईवी मॉडल करेगी लॉन्च, निवेशकों की तलाश

नई दिल्ली: भारतीय ऑटो प्रमुख महिंद्रा एंड महिंद्रा ने मंगलवार को एसयूवी और हल्के वाणिज्यिक वाहन श्रेणियों में 2027 तक 16 इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) लॉन्च करने की योजना का खुलासा किया। प्रस्तावित पोर्टफोलियो भारत के इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सेगमेंट में कंपनी के नेतृत्व की स्थिति को मजबूत करने के लिए है।

महिंद्रा ने 2025 तक 15-20 प्रतिशत का संचयी राजस्व वृद्धि लक्ष्य निर्धारित किया है। अपने ईवी प्रसाद के विस्तार की योजना के तहत, उपयोगिता वाहन निर्माता निजी इक्विटी निवेशकों को लाने या अपने ईवी व्यवसाय को एक में लाने के लिए अपने विकल्प खुले रख रहा है। अपने विकास को चलाने के लिए अलग इकाई।

एमएंडएम, जिसने पहले ही इलेक्ट्रिक वाहनों में 3,000 करोड़ रुपये निवेश करने की योजना की घोषणा की है, इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए एक नए ब्रांड नाम पर भी विचार कर रही है जिसे वह 2027 तक लॉन्च करेगी।

“एसयूवी में हम 2027 तक 13 नए लॉन्च देख रहे हैं, जिनमें से आठ इलेक्ट्रिक होंगे। हमें लगता है कि 2027 तक हम इलेक्ट्रिक वाहनों से आने वाले कुल यूवी (यूटिलिटी व्हीकल) वॉल्यूम के कम से कम 20 प्रतिशत के लिए तैयार हो जाएंगे।”

2025-27 के बीच चार नई इलेक्ट्रिक एसयूवी आने की उम्मीद है। हल्के वाणिज्यिक वाहनों (एलसीवी) खंड में, उन्होंने कहा कि 2027 तक 17 नए उत्पाद लॉन्च की योजना में से आठ ईवी भी होंगे।

“तो आप स्पष्ट रूप से इलेक्ट्रिक पर एक मजबूत फोकस देख सकते हैं, इनमें से कुछ इलेक्ट्रिक पूरी तरह से नए होंगे, शेष मौजूदा उत्पादों से प्राप्त किया जाएगा,” जेजुरिकर ने कहा।

 

Related Articles