अभी अभी: सेना ने लिया अमरनाथ यात्रियों की मौत का बदला

0

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने अमरनाथ यात्रियों पर अनंतनाग में हुए आतंकी हमले का बदला लेते हुए एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। सेना ने इस हमले में मारे गए लोगों की मौत का बदला लेते हुए इस घटना को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी अबू इस्माइल को मार गिराया है। अबु इस्माइल आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर था।

एक न्यूज एजेंसी के ट्वीट से मिली जानकारी के अनुसार, सेना ने आतंकियों के साथ मुठभेड़ करते हुए अबू आजमी को नौगाम इलाके में मार गिराया है। जवानों ने अबू एक अलावा एक और आतंकी को अपनी गोली का निशाना बनाया है। आंतकियों और सेना में मुठभेड़ अभी भी जारी है।

आपको बता दें कि अनंतनाग जिले में बीते 10 जुलाई को आतंकियों ने अमरनाथ यात्रियों पर हमला बोल दिया था इस घटना में सात लोगों की मौत हो गई थी जबकि 19 घायल हो गए थे। ये आतंकी मोटरसाइकिल पर सवार थे और यात्रियों की बस पर अंधाधुध फायरिंग करने के बाद मौके से फरार हो गए थे।

लश्कर कमांडर अबु दुजाना के मारे जाने के बाद आतंकी संगठन लश्कर ने अबु इस्माइल को संगठन का नया कमांडर बनाया था। अबु इस्माइल पर दस लाख रुपए का इनाम था। वह कश्मीर में सक्रिय हिजबुल मुजाहिद्दीन के कई नेताओं के काफी करीब रहा था।

 

loading...
शेयर करें