अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर किसान संबंधी मुख्य आयोजन

अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती के अवसर पर आज मध्यप्रदेश के होशंगाबाद जिले के बाबई में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया है

भोपाल: अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती को सुशासन दिवस के रुप में मनाया जाला हैं। सुशासन दिवस के अवसर पर आज मध्यप्रदेश के होशंगाबाद जिले में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल हो रहे हैं।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार ‘बाबई’ में आयोजित किसान सम्मेलन में किसानों के खातों में केंद्र सरकार की योजना के तहत धनराशि अंतरित की जाएगी। बाबई के कार्यक्रम को प्रदेश की लगभग सभी 23 हज़ार ग्राम पंचायत, 313 जनपद पंचायत और 52 जिला मुख्यालय में वेब लिंक और टीवी के माध्यम से देखा जा रहा है। प्रत्येक ग्राम पंचायत में 200 किसान, जनपद पंचायत में 500 किसान और जिला मुख्यालयों में 1000 किसान उपस्थित रहेंगे।

इस कार्यक्रम को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिन में 12 बजे संबोधित करेंगे। इसके पहले श्री चौहान का संबोधन होगा।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मध्यप्रदेश के किसानों को शिवराज सरकार ने विगत 8 माह में 82 हज़ार 422 करोड़ रुपए का लाभ विभिन्न योजनाओं के तहत दिया है। प्रधानमन्त्री फसल बीमा योजना के अंतर्गत खरीफ 2018, खरीफ 2019 और रबी 2018-19 का कुल भुगतान 8646 करोड़ रूपये भी इसमें शामिल है।

इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर बाबई में किसान सम्मेलन के साथ सुशासन दिवस का मुख्य कार्यक्रम भी आयोजित किया जा रहा है।

यह भी पढ़े:यूरोप तथा ब्रिटेन के बीच व्यापार समझौते पर लगी मुहर

Related Articles