बड़ा हादसा: जालोर में करंट की चपेट में आई यात्रियों से भरी बस, 6 की मौत, कई घायल

जालोर: राजस्थान (Rajasthan) के जालोर (Jalore) जिले के महेशपुरा गांव में शनिवार रात एक बड़ी दुर्घटना हुई। यहां यात्रियों से भरी एक बस बिजली के तार की चपेट में आ गई। बस में करंट दौड़ने से बस में सवार यात्रियों में से करीब दो दर्जन यात्री झुलस गए और कम से कम 6 लोगों की मौके हो चुकी है। वहीँ, घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई है। टीम ने बस से घायलों को निकालकर जिला अस्पताल पंहुचा। जिला अस्पताल (District Hospital) के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डाॅ एस पी शर्मा ने 6 लोगों के मौत की पुष्टि की है।

बस कंडक्टर और ड्राइवर की मौत की पुष्टि

जानकारी के मुताबिक राजस्थान (Rajasthan) के जालोर (Jalore) जिले के महेशपुर गांव में एक भीषण हादसा हुआ है। यहां यात्रियों से भरी हुई दो बसें रास्ता भटकीं और एक गांव में जा पहुंची। जहां बीच रोड पर बिजली के तार झूलते देख ड्राइवर ने बस रोक दी। बस का कंडक्टर बस की छत पर पहुंच कर एक डंडे के सहारे से बिजली के तार को हटा कर बस को निकालने की कोशिश कर रहा था। इसी दौरान डंडे से बिजली का तार झटक कर कंडक्टर के गले में अटक गया। जिससे कंडक्टर और बस में करंट दौड़ गया। जिसमें बस कंटक्टर की मौके पर ही मौत हो गयी। जिस वक्त हादसा हुआ उस वक्त बस में मौजूद अन्य यात्रियों को भी करंट लगा। इधर बस ने आग पकड़ ली। दो बसों में से एक बस पूरी तरह से आग जल गई।

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीमें पहुंची। बता दें कि एक डेड बॉडी को बस से बाहर निकाला जा चुका है और कई यात्रियों की मौत की आशंका जतायी जा रही है। साथ ही पुलिस प्रशासन ने बस कंडक्टर और ड्राइवर की मौत की पुष्टि करी है। जबकि अन्य घायलों को गांव वालों की मदद से अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। अस्पताल से कुछ मृतकों की सूची प्राप्त हुई है। जिनके नाम नीचे लिस्ट में लिखें है।

मृतकों की लिस्ट

1- श्रीमती सोनल जैन पत्नी अनिल जैन, उम्र 44 वर्ष, शाहपूरा, ब्यावर अजमेर
2- श्रीमती सुरभी पत्नी अंकित जैन, उम्र 25 वर्ष, ब्यावर अजमेर
3- श्रीमती चांद देवी पत्नी गजराज सिंह, उम्र 65 वर्षा, ब्यावर
4- श्री राजेंद्र जैन पुत्र दौलचंद्र जैन, उम्र 58 साल, अजमेर
5- बस ड्राइवर, धर्मचंद्र जैन, प्रजापति ट्रेवल्स

यह भी पढ़ें: Happy Birthday रसिका दुग्‍गल, जानें कैसे शुरू हुआ कालीन भैया की बीवी का फ़िल्मी सफर

Related Articles

Back to top button