IPL
IPL

Sonbhadra के थर्मल पावर प्लांट में बड़ा हादसा, मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान

सोनभद्र: उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) के सोनभद्र ( Sonbhadra ) जिले में एक निजी कंपनी के बिजलीघर में एक बड़ा हादसा हो गया है। हालांकि इस हादसे में किसी की मौत नहीं हुई है, लेकिन 13 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। वहीं इस हादसे के बाद यूपी के मुख्यमंत्री ( Chief Minister  ) योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath ) ने मामले का संज्ञान लिया है। CM योगी ने ऊर्जा विभाग के अपर मुख्य सचिव ( Additional Chief Secretary ) को इसकी जांच के आदेश दिए हैं।

क्या है पूरा मामला?

पूरा मामला सोनभद्र ( Sonbhadra ) जिले के अनपरा क्षेत्र में स्थित लैंको पावर परियोजना का है। जहां 600 मेगावाट की यूनिट नंबर 2 में मेंटेनेंस का कार्य हो रहा था और यूनिट को शटडाउन किया गया था। मेंटेनेंस कार्य के दौरान बॉयलर की शटरिंग भरभरा कर गिर गई।

इस दुर्घटना में संविदा कम्पनी मेसर्स मालती इंटरप्राइजेज और मेसर्स पावर मेक प्रोजेक्ट लिमिटेड के 13 मजदूर घायल हो गए। पुलिस को दी गई रिपोर्ट के मुताबिक इनमें से 8 मजदूर को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। लेकिन 5 लोगों  की हालत को गंभीर देखते हुए उन्हें मध्य प्रदेश के जयंत स्थित परियोजना अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। जहां उनकी हालत अब खतरे से बाहर है।

CM ने लिया संज्ञान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना के बाद मामले को संज्ञान में लिया है। CM योगी ने संज्ञान लेते हुए ऊर्जा विभाग के अपर मुख्य सचिव को इसकी जांच के आदेश दिए हैं और इस घटना की जिम्मेदारी तय करते हुए तत्काल प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने प्रशासन को घायलों का समुचित इलाज कराने के भी निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें: Corona Update: भारत पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 93,249 नए मामले बढ़े, जानें राज्यों में संक्रमण का आंकड़ा

Related Articles

Back to top button