आगरा (Agra) में बड़ा हादसा: मिट्टी का ढेर गिरने से तीन बच्चों की मृत्यु

आगरा: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आगरा (Agra) के सिकंदरा क्षेत्र में आज शाम रुनकता पुलिस चौकी के पीछे तालाब की खुदाई के स्थान पर मिट्टी का ढेर गिरने से दो बालिकाओं समेत तीन बच्चों की मृत्यु हो गई जबकि चार बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस अधीक्षक (नगर) बोत्रे रोहन प्रमोद ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्राम प्रधान द्वारा पुराने तलाब की खुदाई का काम करा रहा है और जेसीबी मशीन से खुदाई कराई जा रही है। इस कारण वहां जमीन पोली हो गई थी। गुरुवार को खुदाई का काम बंद था और रुनकला पुलिस चौकी के पीछे बस्ती के 10-12 बच्चे बच्चे तालाब वाली जगह पर खेलने गए थे। उसी दौरान करीब चार बजे शाम अचानक मिट्टी का ढेर गिरा और कई बच्चे उसमें दब गये। हादसे के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर आ गए और मिट्टी में दबे बच्चों को निकालने में जुट गए। सूचना पर आगरा (Agra) जिले के कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और बच्चों को बहार निकलवाया।

एक बच्चे की मौके पर ही मृत्यु हो गयी

उन्होंने बताया कि एक बच्चे की मौके पर ही मृत्यु हो गई जबकि दो बच्चों की उपचार के दौरान नर्सिंग होम में मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया कि मृतकों में जितेन्द्र की दस वर्षीय पुत्री राधा, हरिओम की छह साल की बेटी सोनल और कप्तान सिंह का पांच वर्षीय दक्ष शामिल है। इनके अलावा कप्तान सिंह के तीन बच्चों का उपचार अस्पताल में किया जा रहा है जबकि एक बच्चे को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया । उन्होंने बताया कि इस दौरान कुछ लोगों ने सड़क जाम करने का प्रयास किया लेकिन उन्हें समझाने पर मान गए और जाम नहीं लगाया।

यह भी पढ़ें:

Related Articles

Back to top button