भिंड में बड़ा हादसा, 150 साल पुरानी जेल की दीवारें गिरी, कैदी घायल

मध्य प्रदेश के भिंड में तेज बारिश का कहर, जिला जेल में हुआ बड़ा हादसा, बारिश के चलते 150 साल पुरानी जेल की जर्जर दीवार ढही

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भिंड (Bhind) में तेज बारिश का कहर, जिला जेल में हुआ बड़ा हादस, बारिश के चलते 150 साल पुरानी जेल की जर्जर दीवार ढह गई है। बैरिक में बंद 21 कैदी घायल हो गए हैं और एक की हालत गभीर है।

पुलिस अधिकारी का बयान

भिंड के पुलिस अधिकारी ने बताया कि, आज सुबह जेल की दीवारें गिरने लगी। जिसकी वजह से बैरक नंबर 6 ध्वस्त हो गया है। इसमें 64 कैदी थे। पूरी जेल में 255 कैदी थे और 22 कैदी घायल हैं। अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

जैसे जेल में दीवार गिरने की खबर मिली तो प्रशानिक अधिकारी मौके पर पहुंचकर घायल कैदियों को मलबे से बाहर निकालकर उन्हें ग्वालियर के अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचाया गया। यह हादसा कैसे हुआ इसकी जानकारी अभी नहीं मिली है।

अन्य राज्यों में बारिश से तबाही

भारी बारिश ने देश के कई राज्यों में तबाही मचा रखी है। जिसके कारण हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड में लोगों को बाढ़ का सामना करना पड़ रहा है। भूस्खलन के की वजह से अवागमन प्रभावित हो गया है। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में गंगा नदी में जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के पंडोह क्षेत्र के पास भूस्खलन के कारण चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग 3 अस्थाई तौर पर बंद है; बहाली का काम जारी है।

यह भी पढ़ेTokyo Olympics 2020: वंदना की हैट्रिक से भारत की शानदार जीत, रचा इतिहास

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles