IPL
IPL

निर्माणधीन इमारत की दीवार गिरने से हुआ बड़ा हादसा, कई मजदूरों की गई जान

सूरत: गुजरात के सूरत शहर में मंगलवार को एक बड़ा हादसा हुआ है। निर्माणधीन इमारत (Building) में काम कर रहे मजदूरों पर अचानक से दिवार गिर पड़ी। दिवार गिरने के कारण चार मजदूरों की मौत हो गई जबकि चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए है। इस घटना के बाद लोगों की भीड़ जमा हो गई है। सूचना मिलते ही मौके पर स्थानीय पुलिस फोर्स व चार दमकल केंद्रों के 10 से अधिक वाहन पहुंचे और बचाव कार्य में जुट गए। घटना की जानकारी लगते ही घटनास्थल पर सूरत ग्रामीण इलाके की डीएसपी ऊषा देसाई पहुंची।

गुजरात सरकार ने मांगी रिपोर्ट

इस मामले को संज्ञान में लेते हुए गुजरात सरकार ने घटना की रिपोर्ट मांगी है। इमारत (Building) गिरने के मामले में स्थानीय लोगो का कहना है कि नए निर्माणाधीन अपार्टमेंट के भूमिगत उत्खनन के समय दीवार अचानक से गिर गई, जिसके कारण इमरत में काम करने वाले मजदुर 20 फीट नीचे फंस गए थे। ये हादसा देखते ही इलाके में अफरातफरी मच गई और भीड़ जमा हो गई। इस घटना की जानकारी लगते ही हड़कंप मच गया और घटनास्थल पर स्थानीय पुलिस फोर्स, सूरत ग्रामीण इलाके की डीएसपी ऊषा देसाई और चार दमकल केंद्रों के 10 से अधिक वाहन पहुंच कर बचाव कार्य में जुट गए।

ये भी पढ़ें : जानिए कहाँ मिला 3000 साल पुराना Gold का mask

डीएसपी ने दिया बयान

सूरत ग्रामीण इलाके की डीएसपी ऊषा देसाई ने इस मामले में बताया है कि इमारत के बेसमेंट में काम करने वाले चार मजदूरों की मौत हो गई है। ये चारों बिहार के रहने वाले थे। बाकि चार गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इमारत में बचाव कार्य जारी है। इस मामले में बिल्डर की लापरवाही सामने आई है। सूरत में लगातार दुर्घटनाओं के बावजूद, इस तरह के निर्माण कार्यों में सतर्कता नहीं रखे जाने के मामले सामने आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें : पंचायत चुनाव के कारण पोस्‍टपोन हो सकती है UP Board 2021 की परीक्षाएं!

Related Articles

Back to top button