IPL
IPL

पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पंजाब के तीन किसान को किया गिरफ्तार

शिमला: हिमांचल प्रदेश में तीन लोगों को ऐतिहासिक रिज मैदान में तीन विवादास्पद केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ बैठक आयोजित कर निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के मामले में मंगलवार को पुलिस (Police) ने गिरफ्तार किया। माना जा रहा है कि पकड़े गए ये तीनों पंजाब के किसान हैं। पुलिस (Police) ने दावा किया कि वे निषिद्ध जगह पर एक बैठक कर रहे थे, जबकि किसानों ने दावा किया कि अन्य पर्यटकों की तरह, वे नियमों का उल्लंघन किए बिना बस वहां मौजूद थे। उन्होंने कहा कि उनके अधिकारों का उल्लंघन किया गया है।

पुलिस अधीक्षक मोहित चावला ने मीडिया को बताया कि उच्च न्यायालय द्वारा कोर जोन की घोषणा के बाद रिज पर बैठक आयोजित करने पर प्रतिबंध है। उन्होंने कहा कि उन्होंने स्थानीय प्रशासन या पुलिस से कोई अनुमति नहीं ली थी।

ये भी पढ़ें : सलमान खान ने किया ऐलान, ईद पर आएंगे Radhe

चावला ने कहा, “उनपर भारतीय दंड संहिता के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक, वे मोहाली के हैं और कृषि कानूनों के खिलाफ स्थानीय लोगों को प्रेरित करने के लिए सिंघू सीमा से आए थे।

ये भी पढ़ें : किसानों का मुद्दा लोगों में अधिक चिंता का विषय नहीं: सर्वे

हिरासत में लिए गए लोगों में से एक ने कहा, “जब पुलिस ने हमें हिरासत में लिया, तब हम खड़े थे और उन पर चर्चा कर रहे थे। हमने कोई नारा नहीं लगाया। क्या यह लोकतंत्र है? क्या हम आजाद देश में रह रहे हैं?”

Related Articles

Back to top button