पुलवामा में सेना की बड़ी कार्रवाई, मुठभेड़ के दौरान दो आतंकी को किए ढेर

0

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सेना ने शनिवार सुबह एक बड़ी मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया है। पुलवामा के राजपोरा गांव में हुई इस मुठभेड़ के दौरान सेना और एसओजी के जॉइंट ऑपरेशन में दो आतंकी मार गिराए गए हैं। वहीं इलाके में अब भी कुछ आतंकियों के छिपे होने की आशंका जताई जा रही है।

सैन्य सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सेना को शुक्रवार-शनिवार की रात पुलवामा में आतंकी मौजूदगी के इनपुट्स मिले थे। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस की 183 बटैलियन और जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी टीम को राजपोरा गांव की घेराबंदी करने के लिए भेजा गया। इसी दौरान यहां के हाजीपाइन इलाके के एक मकान में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर भागने के प्रयास किए।

इस गोलीबारी के बाद जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए आतंकियों को एक मकान में घेर लिया, जिसके बाद शनिवार सुबह से ही इलाके में दोनों तरफ से भारी गोलीबारी की शुरुआत हुई। इस कार्रवाई के दौरान सेना ने इलाके में इंटरनेट सेवाओं पर भी रोक लगवा दी और सुरक्षा के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस की कई टीमों को मुठभेड़ स्थल के आसपास तैनात किया गया। सेना के ऑपरेशन के दौरान सुबह 8 बजे के आसपास दो आतंकी मार दिए गए। हालांकि अब तक इलाके में मुठभेड़ की समाप्ति की घोषणा नहीं की गई है औऱ माना जा रहा है कि यहां अब भी कुछ आतंकी छिपे हो सकते हैं।

इस आशंका के कारण सेना और पुलिस ने इलाके में बड़े कॉम्बिंग ऑपरेशन की शुरुआत की है। कश्मीर घाटी में सेना की इस कार्रवाई से पहले जम्मू संभाग के सांबा जिले में सेना ने जमीन के नीचे छिपाए गए घातक हथियारों का एक जखीरा भी बरामद किया है। सांबा जिले में सेना एक एक सर्च ऑपरेशन के दौरान दो एके-47 राइफल और भारी मात्रा में कारतूस बरामद हुए हैं। सेना के मुताबिक, 28 और 29 दिसंबर की रात हुए इस सर्च ऑपरेशन के दौरान बरामद हथियारों को जमीन के नीचे छिपाकर रखा गया था।

loading...
शेयर करें