IPL
IPL

साक्षी का बड़ा आरोप, कांग्रेस को बताया सुभाष चन्द्र बोस की मौत का जिम्मेदार

उन्नाव से भारतीय जनता पार्टी के सांसद साक्षी महाराज ने कांग्रेस पार्टी को नेता सुभाष चंद्र बोस की मौत का जिम्मेदार बताया है।

नई दिल्ली: BJP के बड़े नेता साक्षी महाराज जो कि अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। उन्नाव से भारतीय जनता पार्टी के सांसद साक्षी महाराज ने कांग्रेस पार्टी को नेता सुभाष चंद्र बोस ( Subhash Chandra Bose ) की मौत का जिम्मेदार बताया है।

उन्होंने एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ” कांग्रेस पार्टी नेता सुभाष चंद्र बोस को समय से पहले ही मौत की काल में भेज दिया। मेरा आरोप है कि कांग्रेस ने ही सुभाष चंद्र बोस की हत्या कराई थी। न तो महात्मा गांधी और न ही पंडित नेहरू उनकी लोकप्रियता के सामने टिक सके।”

सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती

सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पराक्रम दिवस के रूप में मनाने के दौरान उन्होंने ये बयान दिया।

बता दे कि सुभाष चंद्र बोस का जन्म 23 जनवरी 1897 और मृत्यु 18 अगस्त 1945 को हुआ। भारत के स्वतन्त्रता संग्राम के अग्रणी तथा सबसे बड़े नेता थे। अंग्रेज़ों के खिलाफ लड़ने के लिये उन्होंने जापान के सहयोग से आज़ाद हिन्द फौज का गठन किया था। द्वारा दिया गया जय हिंद का नारा भारत का राष्ट्रीय नारा बन गया है। “तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूँगा” का नारा सुभाष चंद्र बोस ने ही दिया था।

यह भी पढ़ें: राजधानी में मचा हड़कंप, लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, हिरासत में इतने लोग

Related Articles

Back to top button