मायावती को बड़ा झटका, अब इस बड़े नेता ने छोड़ा साथ

0

मुजफ्फरनगर। बहुजन समाजपार्टी मुखिया मायावती की आज मेरठ में बड़ी रैली करने वालीं हैं। रैली से पहले उन्हें बड़ा झटका लगा है। इस पार्टी के दिग्गज नेता राकेश शर्मा ने अपना त्यागपत्र पार्टी की मुखिया मायावती को भेज दिया है।बसपा के पूर्व विधान सभा प्रत्याशी राकेश शर्मा ने अपना इस्तीफा देकर हलचल मचा दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक, राकेश शर्मा प्रभारी सदर विधानसभा ने पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती को अपना त्यागपत्र भेजा है। राकेश ने  2017 में शहर विधान सभा सीट पर बसपा के टिकट विधानसभा चुनाव लड़ा था। हालांकि वो इस चुनाव में तीसरे नम्बर पर रहे थे। राकेश का यह ये त्यागपत्र ऐसे समय दिया गया है, जब 18 सितम्बर को पार्टी मुखिया मेरठ में मंडलीय समीक्षा बैठक करने आ रही हैं।

त्यागपत्र में राकेश शर्मा ने कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव में पार्टी की शर्मनाक पराजय के बाद मुझे विश्वास था कि पार्टी में हार के कारणों की गहन समीक्षा होगी और कार्य प्रणाली में बदलाव लाया जाएगा। हर चुनाव में पार्टी द्वारा सोशल इंजीनियरिंग बदले जाने की वजह से समाज के विभिन्न वर्गों में अविश्वास की भावना बढ़ी है। यही वजह है कि चुनाव में गरीब, स्वर्ण, पिछड़ा और अति पिछड़ा वर्ग बसपा से पूरी तरह से दूर हो गया है। दलित मतदाताओं के भी एक वर्ग में पार्टी के प्रति मोहभंग की स्थिति है।

राकेश शर्मा ने मायावती से कहा कि आपने अल्पसंख्यक समाज को चुनाव में भारी संख्या में टिकट तो दिए पर एक भी ऐसा नेता तैयार नहीं कर पाए, जिसकी अल्पसंख्यकों में पकड़ हो। चुनाव परिणाम आने के बाद कई बैठकें हुईं आपके विचार सुने लेकिन सब एक तरफ़ा था।

आपको बता दें कि एक सप्ताह पहले ही बुलंदशहर की स्याना सीट से विधायक रहे कद्दावर नेता दिलनवाज खां ने पार्टी छोड़ दी थी। इसके बाद राकेश का पार्टी छोड़ना बसपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

 

loading...
शेयर करें