BSP में बड़ा फेरबदल, मायावाती ने 6 राज्यों के साथ -साथ, MP-दिल्ली के प्रदेश अध्यक्षों पर प्रभारी हटाए

बीएसपी  प्रमुख मायावती एक्शन मोड में आ गई हैं. पार्टी के एक बैठक के दौरान उन्होंने एक बड़ा फैसला लेते हुए कई राज्यों के प्रभारियों को हटा दिया है. जिनमें उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, राजस्थान, गुजरात, उड़ीसा शामिल हैं. इसके साथ ही दिल्ली और मध्य प्रदेश के प्रदेश अध्यक्षों को भी हटाया गया है. मायावती इन सभी लोगों को पार्टी के खराब प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार मानते हुए हटाया है.

मायावती के इस फैसले के बाद उत्तर प्रदेश से बीएसपी प्रदेश अध्यक्ष आर एस कुशवाहा से उत्तराखंड प्रभारी का चार्ज ले लिया गया है उनकी जगह एमएल तोमर को जिम्मेदारी देते हुए उन्हें उत्तराखंड का नया प्रभारी बनाया गया है. वहीं झारखंड, उत्तराखंड, बिहार, गुजरात, राजस्थान,उड़ीसा के प्रभारियों को भी तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है. इसके साथ ही दिल्ली और मध्य प्रदेश के बीएसपी प्रदेश अध्यक्ष भी हटाए गए हैं

आपको बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव को बीएसपी एसपी के साथ गठबंधन करके लगा था. बीएसपी ने 38 तो एसपी ने 37 सीटों पर अपने उम्मदीवार उतारे थे. जिसमें बीएसपी 10 सीटें जीतने में काम हुई वहीं एसपी का इतना खराब प्रदर्शन रहा कि वह 2014 में भी पांच सीटों पर सिमट कर रह गई और बार भी पांच सीट पर जीत हासिल कर सकी. समय मुखिया अखिलेश के लिए दुःख की बात है कि खुद उनकी पत्नी डिम्पल और उनके दो भतीजे चुनाव हार गए.

Related Articles