जम्मू पुलिस की बड़ी सफलता, पकड़ा गया आतंकी संगठन लश्कर-ए-मुस्तफा का चीफ

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) मेँ सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-मुस्तफा (Lashkar-e-Mustafa) के चीफ कमांडर हिदायतुल्लाह मलिक (Hidayatullah Malik) को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तारी के वक्त पुलिस और आतंकी की झड़प भी हुई थी। हिदायतुल्लाह मलिक को पुलिस ने शोफियां जिले में दबोच लिया है। बता दें की कश्मीर घाटी में जैश-ए-मोहम्मद एक फ्रंट आर्गेनाईजेशन है। फिलहाल पुलिस हिदायतुल्ला से जुड़ी लीगल प्रोसेसिंग कर रही है साथ ही जम्मू पुलिस (Jammu Police) हिदायतुल्लाह मलिक (Hidayatullah Malik) से पूछताछ भी कर रही है ताकि उसके फैले आतंकी नेटवर्क को एक्सपोज किया जा सके।

आतंकियों ने किया CRPF के जवानों पर हमला

बता दें कि शनिवार की देर शाम ही आतंकियों ने श्रीनगर में CRPF की एक टुकड़ी पर हमला बोल दिया, जिसमें CRPF के एक सिपाही के पैरों में एक गोली भी लग गई। जिन्हें अभी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। ये घटना श्रीनगर के चनापोरा एरिया में हुई है जहां CRPF की 29वीं बटालियन के एक सिपाही के पैरों में गोली लग गई है।

श्रीनगर पुलिस ने किया इलाके की नाकाबंदी

जानकारी के मुताबित श्रीनगर के पूरे इलाके में नाकाबंदी कर दी है जिससे आतंकी भागने में सफल न हो सके। गौरतलब है कि शुक्रवार को भी जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) पुलिस द्वारा जैश-ए-मोहम्मद संगठन के लिए हथियार खरीदने वाले एक आतंकी को पकड़ा गया था जो कतर में रहकर जम्मू-कश्मीर में फैले जैश-ए-मोहम्मद के लिए हथियार और फंडिंग इकट्ठे करने का काम कर रहा था।

कुलगाम पुलिस पिछले लंबे समय से इस आतंकी को गिरफ्तार करने के लिए कतर देश से संपर्क में थी, बीते दिनों कतर द्वारा आतंकी मुनीब सोफी को निर्वासित कर भारत भेज दिया। जहां दिल्ली इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा आतंकी मुनीब सोफी को गिरफ्तार कर लिया गया। मुनीब सोफी, पाकिस्तानी आतंकी वलीद भाई के लिए काम कर रहा था। जिसे पिछले साल एनकाउंटर में मार गया था।

यह भी पढ़ें: रीता जोशी, राजबब्बर समेत 18 आरोपियों पर से मुकदमा वापस लेने की अर्जी

Related Articles

Back to top button