IPL
IPL

लखनऊ पुलिस की बड़ी सफलता, 24 घंटे के भीतर पुजारी के हत्यारे को किया गिरफ्तार 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Capital Lucknow) के ग्रामीण थाना क्षेत्र बख्शी का तालाब पुलिस ने महज 24 घंटे के अंदर के शिवपुरी रण बाबा मंदिर के पुजारी फकीरे दास हत्याकांड का खुलासा कर दिया। बाबा की ईट से हत्या करने वाले रामचंद्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जो की शिवपुरी बीकेटी का रहने वाला था।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए रामचंद्र ने बाबा की हत्या का जुर्म कुबूल कर लिया है, साथ ही पुलिस ने बताया कि बाबा का हत्यारोपी रामचंद्र रण बाबा मंदिर के पास ही दुकान चलाता है और उसने पूर्व में मंदिर के कई घंटे चोरी करने के बाद उन्हें छुपाने के लिए जमीन में गाड़ दिया था।

रामचंद्र द्वारा मंदिर से चोरी किए गए घंटो के संबंध में जब बाबा को जानकारी हुई तो उन्होंने उसका विरोध किया, जिसके बाद रामचंद्र ने मंदिर से चोरी कर जमीन में गाड़े गए 149 किलो के घंटे बरामद कराए थे। जमीन से निकाले गए घंटों को बाबा की सहमति से ही ग्राम प्रधान के घर पर रखवा दिया गया था।

मंदिर के दानपात्र पर थी आरोपी की नजर

हालांकि बाबा या ग्राम प्रधान ने रामचंद्र द्वारा मंदिर से घंटे चुराए जाने के संबंध में कोई मुकदमा दर्ज नहीं कराया था। जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किया गया रामचंद्र मंदिर के दानपात्र पर भी बुरी नजर रखता था जिसका विरोध बाबा करते थे इसी वजह से रामचंद्र बाबा फकीरे दास से नाराज रहता था। रामचंद्र ने पुलिस को बताया कि वह मंगलवार की रात बाबा की झोपड़ी में गांजा पीने के लिए गया था जहां उसने बाबा के सर पर ईंट मारकर उनकी हत्या कर दी और फरार हो गया। इस संबंध में कामता प्रसाद द्वारा बीकेटी थाने में रामचंद्र पर हत्या का शक ज़ाहिर करते हुए मुकदमा दर्ज कराया गया था। पुलिस ने बाबा की हत्या करने वाले रामचंद्र को घटना के महज 24 घंटों के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें: प्रधानी चुनाव के लिए जारी हुई गाइडलाइन, सिर्फ इतने रुपए में लड़ना होगा पूरा चुनाव

Related Articles

Back to top button